logo-image

Delhi Excise Policy: कौन है शरत रेड्डी और राघव मगुंटा रेड्डी? अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में बताया

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में बंद अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में बताया कि शरत रेड्डी और राघव मगुंटा रेड्डी कौन हैं.

Updated on: 28 Mar 2024, 11:02 PM

New Delhi:

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उम्मीद की जा रही थी कि वो आज अदालत में शराब नीति को लेकर कोई बड़ा खुलासा करेंगे, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने उनको गिरफ्तार किया है. जैसे ही अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में लाया गया, उनके वकील ने बेंच को बताया कि वह (अरविंद केजरीवाल) अपने लिए खुद बहस करेंगे. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली आबकारी केस की टाइमलाइन पर कोर्ट का ध्यानाकर्षण किया और कुछ ऐसे लोगों का जिक्र किया, जिन्होंने जांच के दौरान अपने बयानों में फेरबदल किया. 

यह खबर भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत, बांदा में सुरक्षा बढ़ाई गई

कौन है शरत रेड्डी

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पी शरत रेड्डी अरबिंदो फार्मास्यूटिकल के डायरेक्टर हैं. दिल्ली शराब नीति केस में रेड्डी सरकारी गवाह बना. हैदराबाद बेस्ड बिजनेसमैन रेड्डी को ईडी ने नंवबर 2022 में गिरफ्तार किया था. शरत रेड्डी का नाम दिल्ली आबकारी नीति केस में जुड़ा था, जिसमें बाद में तेलंगाना की नेता के कविता को भी गिरफ्तार किया गया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जैसे ही कोर्ट में शरत रेड्डी के नाम का जिक्र किया, ईडी के वकील ने उनके बयान का विरोध किया और कहा कि उसका इस केस से कोई लेना देना नहीं है. क्योंकि बीजेपी और कोई अन्य के पास नीति बनाने का कोई अधिकार नहीं है. इससे हमारा कोई लेना देना नहीं कि कौन व्यक्ति किस पार्टी को कितना चंदा देता है. इसका दिल्ली आबकारी केस से कोई संबंध नहीं है.

यह खबर भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Death: कभी यूपी में मुख्तार अंसारी का चलता था सिक्का, अंत समय व्हीलचेयर पर काटा

कौन है राघव मगुंटा रेड्डी

राघव मगुंटा रेड्डी आंध्र प्रदेश के नेता मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी का बेटा है. दिल्ली आबकारी नीति केस में सरकारी गवाह बनने के बाद उसको जमानत पर छोड़ दिया गया. मगुंडा रेड्डी को इस मामले में एक आरोपी के रूप में नामित किया गया था.  राघव मगुंटा रेड्डी और मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी हाल ही में चंद्रबाबू नायडू की तेलगू देशम पार्टी में शामिल हो गए हैं. माना जा रहा है कि राघव को ओंगोल लोकसभा सीट से एनडीए अपना उम्मीदवार बनाने वाली है. टीडीपी अब आंध्र प्रदेश में बीजेपी का सहयोगी दल है.