logo-image

छत्तीसगढ़ के दुर्ग से यूपी ATS ने ISIS संदिग्ध को किया गिरफ्तार, AMU से कर रहा पढ़ाई

टीएस के अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध और उसके साथी आईएसआईएस से जुड़े हुए हैं. दुर्ग पुलिस ने एक बयान में कहा कि अलीगढ़ का रहने वाला वजीहुद्दीन को सुपेला थाना क्षेत्र के स्मृति नगर से गिरफ्तार किया गया है.  

Updated on: 08 Nov 2023, 09:49 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से एक ISIS संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. उत्तर प्रदेश के ATS ने संदिग्ध को दुर्ग के एसबीआई कॉलोनी के मकान नंबर 127/8 से धर दबोचा है. आरोपी की शिनाख्त वजीहुद्दीन के तौर पर हुई है. आरोपी अलीगढ़ का रहने वाला है और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से पीएचडी की डिग्री ले रहा है. यूपी एटीएस की टीम ने दुर्ग पुलिस की मदद से आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लखनूऊ लेकर पहुंची है. संदिग्ध का संबंध आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ है. जानकारी के मुताबिक, उसके साथ संगठन के कुछ सदस्य देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए हैं.

एटीएस के अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध और उसके साथी आईएसआईएस से जुड़े हुए हैं. दुर्ग पुलिस ने एक बयान में कहा कि अलीगढ़ का रहने वाला वजीहुद्दीन को सुपेला थाना क्षेत्र के स्मृति नगर से गिरफ्तार किया गया है.  

यह भी पढ़ें: दिल्ली प्रदूषण पर नासा ने जारी की सैटेलाइट इमेज, पंजाब से बंगाल की खाड़ी तक खराब हुई

दुर्ग पुलिस की मदद से यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

संदिग्ध आतंकी पर यूपी एटीएस की नजर थी. झांसी एटीएस की टीम वजीहुद्दीन पर नजर रखी हुई थी. टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि वजीहुद्दीन दुर्ग में छिपा है. इस सिलसिले में एटीएस टीम दुर्ग पहुंची. दुर्ग पुलिस से संपर्क में पता चला कि वह सुपेला थाना क्षेत्र के स्मृति नगर स्थित एसबीआई कॉलोनी के मकान नंबर 127/8 में छुपा हुआ है. 24 घंटे की तलाशी के बाद दुर्ग पुलिस के साथ टीम ने इस घर पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया. एटीएस ने उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है.