logo-image
लोकसभा चुनाव

विजय सिन्हा का बड़ा बयान, कहा- राम कृपाल यादव से लालू उठवाते थे जूता-चप्पल

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने मंगलवार को बिहार के आरा लोकसभा सीट से नामांकन भरा. वहीं, प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने राम कृपाल यादव को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का हनुमान बता दिया.

Updated on: 08 May 2024, 05:03 PM

highlights

  • विजय सिन्हा ने राम कृपाल यादव को लेकर दिया बड़ा बयान
  • राम कृपाल यादव से लालू उठवाते थे जूता-चप्पल
  • स्वाभिमान बचाने के लिए आरजेडी छोड़कर भाजपा में आए

 

Patna:

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने मंगलवार को बिहार के आरा लोकसभा सीट से नामांकन भरा. वहीं, प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने राम कृपाल यादव को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का हनुमान बता दिया. इसके साथ ही विजय सिन्हा ने कहा कि लालू यादव का राम कृपाल यादव का जूता-चप्पल उठाया करते थे. इसलिए अपने स्वाभिमान को बचाने के लिए उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन कर लिया और पार्टी में दो बार सांसद भी बने. आगे सवाल उठाते हुए सिन्हा ने कहा कि राम कृपाल यादव को लालू यादव का दाहिना हाथ कहा जाता है तो फिर वे आरजेडी छोड़कर भाजपा में शामिल क्यों हुए? वो आंख में आंसू लेकर आए थे. 

यह भी पढ़ें- तेजस्वी ने PM को दी धर्म की नसीहत, कहा- 4 जून को बनेगी हमारी सरकार

राम कृपाल यादव लालू का चप्पल-जूता उठाया करते थे

वो लालू का चप्पल-जूता उठाया करते थे. इतना ही नहीं लालू यादव अपनी बेटी तक का चप्पल उठाने तक के लिए बोलते थे, लेकिन एक स्वाभिमानी व्यक्ति कभी अपने स्वाभिमान को नहीं बेच सकता है. राम कृपाल यादव बीजेपी में शामिल होकर सांसद बने, मंत्री बने और स्वाभिमान के साथ जी रहे हैं. हमारी पार्टी भाजपा हर समाज का सम्मान करती है. वहीं, आरजेडी पर निशाना साधते हुए विजय सिन्हा ने कहा कि ये भ्रष्टाचारी लोग नोटों की ढेर पर सोते हैं. एक तरफ लालू यादव राजनीति की पवित्रता को नष्ट करके परिवारवार को आगे बढ़ा रहे हैं. 

17 साल बनाम 17 महीना का ढोल बजा रहे

खुद सत्ता से हटे तो अपने जाति को उत्ताराधिकारी नहीं बनाए, लेकिन अपने बेटे को उत्ताराधिकारी बनाया. बेटा कैसा है, दो बार डिप्ट सीएम बने. 15 साल तक बेटा अपने माता-पिता और 5-6 साल सीएम नीतीश के साथ सत्ता में रहे. तेजस्वी ने पांच विभाग के मंत्री रहते हुए एक भी नियुक्ति अपने विभाग के लिए नहीं निकाला. नीतीश कुमार के बहाली वाले रोडमैप को 17 साल बनाम 17 महीना का ढोल बजा रहे हैं. बता दें कि बिहार में तीन चरणों का मतदान हो चुका है. तीसरे चरण का मतदान पांच लोकसभा क्षेत्रों में हुआ. 5 लोकसभा क्षेत्रों में करीब 60 फीसदी मतदान हुआ.