logo-image
लोकसभा चुनाव

मुसलमानों के आरक्षण को लेकर बोले अश्विनी चौबे, पप्पू, गप्पू और सप्पू से नहीं बनेगी सरकार

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के मुसलमानों को आरक्षण दिए जाने के बयान पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर तीखे हमले किए. अश्विनी चौबे ने कहा कि जो लोग धर्म के आधार पर आरक्षण का दुरुपयोग करना चाहते हैं, वो पूरी तरह गलत है.

Updated on: 08 May 2024, 06:11 PM

highlights

  • अश्विनी चौबे का बड़ा बयान
  • कहा- पप्पू, गप्पू और सप्पू से नहीं बनेगी सरकार
  • 'उसका पूरा खानदान समाप्त हो जाएगा'

Patna:

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के मुसलमानों को आरक्षण दिए जाने के बयान पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर तीखे हमले किए. अश्विनी चौबे ने कहा कि जो लोग धर्म के आधार पर आरक्षण का दुरुपयोग करना चाहते हैं, वो पूरी तरह गलत है. अश्विनी चौबे ने कहा कि ये लोग पिछड़ों, अनुसूचित जाति और अति पिछड़े जाति सभी का आरक्षण लेकर मुसलमानों को देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र और कर्नाटक में उनका व्यवहार इस बात को स्पष्ट करता है. उन्होंने आगे कहा कि इंडी गठबंधन के लोग आरक्षण का दुरुपयोग करने में लगे हुए हैं.   

यह भी पढ़ें- ललन सिंह ने बताया क्यों कहा जाता है अनंत सिंह को 'छोटे सरकार', CM ने भी किया रिश्तों का खुलासा

पप्पू, गप्पू और सप्पू से नहीं बनेगी सरकार 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने आगे कहा कि ये लोग हमेशा सरकार बनाने की बात करते हैं, पर इनकी सरकार नहीं बनने वाली है. उन्होंने कहा कि ऊपर पप्पू, नीचे गप्पू और बगल में सप्पू से सरकार नहीं चलने वाली है. उन्होंने दावा किया है कि देश में एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बनेगी. 
 
'उसका पूरा खानदान समाप्त हो जाएगा'

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव के बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि इस बार बीजेपी जीरो पर आउट हो जाएगी का जिक्र किया, तब वह भड़क उठे. उन्होंने कहा कि उसको बोलो कि उसका जीरो शून्य हो जाएगा और उसका पूरा खानदान समाप्त हो जाएगा. 

मुसलमानों को आरक्षण देने के बयान पर लालू पलटे

दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव कल यानी 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान अपने बयान से पलट गए. उन्होंने कहा कि रेजर्वेशन देने का आधार सामाजिक है, ना कि धार्मिक. उन्होंने इससे पहले कहा था कि देश में मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए. इस पर भाजपा नेताओं ने कहा था कि लालू देश के संविधान के विरुद्ध जाकर काम करना चाहते हैं.  

13 मई को होगा चौथे चरण का मतदान

आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा के तीसरे चरण के मतदान कल समाप्त हुए. वहीं, चौथे चरण के मतदान 13 मई को होने हैं. इनमें 5 जगह की सीटों दरभंगा, समस्तीपुर, उजियारपुर, बेगूसराय और मुंगेर पर मतदान होंगे.