logo-image
लोकसभा चुनाव

रविशंकर प्रसाद ने आरक्षण और संविधान को लेकर दी प्रतिक्रिया, कहा- हताशा में....

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरक्षण व संविधान खत्म करने वाले आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया दी. इसके साथ ही रविशंकर प्रसाद ने आरजेडी और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि हताशा में ऐसे बयान दे रहे.

Updated on: 01 May 2024, 10:05 AM

highlights

  • रविशंकर प्रसाद ने आरक्षण और संविधान को लेकर दी प्रतिक्रिया
  • कहा- आरजेडी और कांग्रेस हताशा में दे रही ऐसे बयान
  • बिहार में पांच चरणों का मतदान शेष

Patna:

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरक्षण व संविधान खत्म करने वाले आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया दी. इसके साथ ही रविशंकर प्रसाद ने आरजेडी और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि दोनों पार्टियां हताशा में ऐसे बयान दे रहे हैं. उनके पास कोई भी मुद्दा नहीं है. इसलिए ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं. आगे भाजपा मीडिया सेंटर में पीसी करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इंडिया गठबंधन के लोग कह रहे हैं कि आज भाजपा सरकार में आई तो संविधान बदल देगी, जबकि सच्चाई कुछ और ही है. जो मजबूती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान को प्रदान की है. 

यह भी पढ़ें- गोपाल मंडल के बेटे पर प्राथमिकी दर्ज, पहले भी वीडियो हो चुका है वायरल

रविशंकर प्रसाद ने आरक्षण और संविधान को लेकर दी प्रतिक्रिया

एनडीए सरकार में OBC संवैधानिक कमीशन को संवैधानिक दायित्व प्रदान किया गया. वहीं, तीन तलाक को भी खत्म किया गया. साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को सक्षम बनाने का काम किया. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा कि राहुल पर माओवादी सोच हावी है. बता दें कि इन दिनों कांग्रेस और आरजेडी सरकार को लगातार आरक्षण और संविधान के नाम पर घेरती नजर आ रही है. विपक्ष सरकार पर आरोप लगा रही है कि वह संविधान को खत्म करना चाहते हैं. जिसे लेकर एनडीए लगातार इन आरोपों को गलत बताते आ रहे हैं. इसके साथ ही विपक्ष यह भी कह रहा है कि अगर फिर से एनडीए की सरकार सत्ता में आई तो आरक्षण को खत्म कर दिया जाएगा. 

बिहार में पांच चरणों का मतदान शेष

बिहार में पांच चरणों का मतदान बचा हुआ है. 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होना है. इसमें 5 लोकसभा सीटें सुपौल, अररिया, मधेपुरा, खगड़िया और झंझारपुर शामिल है. राज्य में कुल सात चरणों में मतदान हो रहा है. बता दें कि दो चरणों का मतदान सफलतापूर्वक हो चुका है. 1 जून को आखिरी चरण का मतदान होना है. वहीं, 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 का रिलज्ट आ जाएगा.