logo-image
लोकसभा चुनाव

13 मई को पीएम का बिहार दौरा, रूडी के लिए करेंगे जनसभा को संबोधित

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी प्रचार में लगे हुए हैं. इस बीच पीएम कई बार चुनावी प्रचार के लिए बिहार आ चुके हैं. 13 मई को पीएम बिहार के छपरा में भी पार्टी के दिग्गज नेता राजीव प्रताप रूडी के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 06 May 2024, 08:00 AM

highlights

  • 13 मई को पीएम का बिहार दौरा
  • रूडी के लिए पीएम करेंगे जनसभा
  • रूडी और रोहिणी आचार्य के बीच मुकाबला

Saran:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी प्रचार में लगे हुए हैं. इस बीच पीएम कई बार चुनावी प्रचार के लिए बिहार आ चुके हैं. 13 मई को पीएम बिहार के छपरा में भी पार्टी के दिग्गज नेता राजीव प्रताप रूडी के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे और वोट अपील करेंगे. इसकी जानकारी खुद सारण के मौजूदा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने 5 मई को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. रूडी ने पीसी करते हुए कहा कि पीएम मोदी दूसरी बार सारण आ रहे हैं. वहीं, आरजेडी पर हमला करते हुए कहा रूडी ने आरजेडी द्वारा संविधान के खतरा होने की भी बात का खंडन किया. उन्होंने कहा कि आरजेडी लोगों को अफवाह फैलाकर भ्रमित कर रही है. देश का संविधान पूरी तरह से सुरक्षित है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक बार संविधान जरूर पढ़ लें. 

यह भी पढ़ें- आनंद मोहन का बड़ा बयान, कहा- बाहुबली होना कोई गलत बात नहीं अगर...

13 मई को पीएम सारण में करेंगे जनसभा को संबोधित

आपको बता दें कि देश के संविधान को आजादी के बाद से अब तक 127 बार संशोधित किया गया है. वहीं, विपक्ष पर हमला करते हुए रूडी ने कहा कि किसी राज्य का मुख्यमंत्री जेल चला जाए और अपनी पत्नी को सीएम बना दें, वे लोग जब संविधान की सुरक्षा की बात करते हैं तो यह हास्यास्पद है. इसके साथ ही लालू राज पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हमें वे दिन भी याद है जब लोगों को घर से बाहर निकलने में डर लगता था. बिहार में पूरी तरह से जंगलराज था, लेकिन आज परिस्थितियां बदल चुकी है. बिहार में सुशासन की सरकार है. सारण में हमने कई विकास कार्य किए हैं. घर-घर तक गैस पाइपलाइन आ चुकी है. इसके साथ ही कई विकास काम किए गए हैं.

रूडी और रोहिणी आचार्य के बीच मुकाबला

आपको बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. वहीं, राज्य में सात चरणों में मतदान होना है. दो चरणों में मतदान हो चुका है और अन्य पांच चरणों के मतदान को लेकर सभी पार्टियां जोरशोर से तैयारी में जुटी हुई है. सारण लोकसभा सीट पर पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होगा. इस सीट से एनडीए की तरफ से राजीव प्रताप रूडी का मुकाबला इंडिया गठबंधन की तरफ से आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य से है. इस चुनाव के साथ ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी राजनीति में एंट्री करने जा रही है.