logo-image
लोकसभा चुनाव

12 मई को पटना में पीएम मोदी करेंगे रोड शो, दो दिन का बिहार दौरा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार बिहार दौरा कर रहे हैं. भाजपा वाले इस चुनाव में 400 पार सीट का नारा लगा रहे हैं. इसके लिए पीएम मोदी भी चुनावी प्रचार में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रहे हैं.

Updated on: 07 May 2024, 12:36 PM

highlights

  • 12 मई को पटना में पीएम मोदी करेंगे रोड शो
  • 13 मई को कई जिलों में करेंगे चुनावी सभा को संबोधित
  • 7 मई को तीसरे चरण का मतदान

Patna:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार बिहार दौरा कर रहे हैं. भाजपा वाले इस चुनाव में 400 पार सीट का नारा लगा रहे हैं. इसके लिए पीएम मोदी भी चुनावी प्रचार में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रहे हैं. एक बार फिर 12 मई को पीएम मोदी बिहार दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी 12 मई को पटना आएंगे, जिसके बाद रोड शो करेंगे. इस दौरान पीएम कई जगहों पर जाएंगे. जानकारी के अनुसार 12 मई को पटना के बेली रोड स्थित आंबेडकर की प्रतिमा से पीएम रोड शो की शुरुआत करेंगे और फिर कदमकुओं से ठाकुरबाड़ी और फिर बाकरगंज से लेकर गांधी मैदान जेपी गोलंबर तक रोड शो करेंगे. 12 मई को पीएम पटना में ही आराम करेंगे और फिर 13 मई को सारण समेत अन्य जिलों में भी जाकर जनसभा को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें- पवन सिंह को पप्पू यादव ने बताया छोटा भाई, कहा- पूरा सपोर्ट देंगे अगर..

पटना में मोदी करेंगे रोड शो

13 मई को पीएम छपरा, हाजीपुर और मुजफ्फरपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. जिसे लेकर तैयारी जोरशोर से हो रही है. आपको बता दें कि पटना साहिब से बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद चुनावी मैदान में हैं. पीएम के इस रोड शो से उन्हें इसका फायदा हो सकता है. हालांकि पटना साहिब को बीजेपी का गढ़ कहा जाता है. वहीं, 13 मई को हाजीपुर से चिराग पासवान के लिए, छपरा से राजीव प्रताप रूडी और मुजफ्फरपुर से वीणा देवी एनडीए प्रत्याशी हैं. मोदी इन तीनों के लिए लोगों से वोट अपील करेंगे. चिराग पासवान पहली बार हाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. हाजीपुर सीट से उनके पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान 9 बार सांसद रह चुके हैं.

7 मई को तीसरे चरण का मतदान

बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है. प्रदेश में दो चरणों का मतदान हो चुका है. 7 मई को तीसरे चरण का चुनाव होना है. तीसरे चरण का चुनाव पाचं लोकसभा सीटों पर होना है, जिसमें झंझारपुर, अररिया, मधेपुरा, सुपौल और खगड़िया शामिल है. 1 जून को सातवें चरण का चुनाव है. वहीं, 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे की घोषणा कर दी जाएगी.