logo-image
लोकसभा चुनाव

लड़के-लड़कियों को लेकर नीतीश ने किया कमेंट, बोला- रात में साथ.....

सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तारडीह प्रखंड के पोखरभिंडा में एनडीए प्रत्याशी के लिए चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे. सीएम नीतीश ने गोपालजी ठाकुर के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए वोट की अपील की.

Updated on: 07 May 2024, 04:52 PM

highlights

  • नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर किया कमेंट
  • कहा- सिर्फ अपने परिवार की चिंता
  • 'लड़के-लड़कियां रात में साथ घूम रहे'

Patna:

सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तारडीह प्रखंड के पोखरभिंडा में एनडीए प्रत्याशी के लिए चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे. सीएम नीतीश ने गोपालजी ठाकुर के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए वोट की अपील की. इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि नवंबर, 2005 से हम सरकार में हैं, तब से प्रदेश का विकास हो रहा है. वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का बिना नाम लिए उन पर तंज कसते हुए हा कि राज्य में 15 साल राज किए, जब खुद हट गए तो पत्नी को सीएम बना दिया और अब अपने बेटे-बेटी को बना रहे हैं. सरकार में रहते हुए 9-9 बेटा-बेटी पैदा कर लिए हैं, उन्हें सिर्फ अपने परिवार की चिंता है. 

यह भी पढ़ें- Loksabha Election: चिराग पासवान ने कर दी बड़ी बात, कहा- जब तक जिंदा हूं....

'लड़के-लड़कियां रात में साथ घूम रहे'

आगे बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उनके राज में ना बिजली थी, ना आने-जाने का रास्ता था और ना ही उचित कानून व्यवस्था थी. लोगों को घर से बाहर निकलने में डर लगता था, लेकिन जब से हमारी सरकार आई है, तब से रात में लड़का-लड़की सब साथ में घूम रहे हैं. अब लोगों को घर से बाहर निकलने में डर नहीं लगता है. सीएम नीतीश ने आगे कहा कि हम काम करते हैं और वे कमाने की कोशिश करते हैं. वहीं, भाजपा पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि हमारा संबंध भाजपा से 1995 से है. बीच में जो भी गलतियां हुईं, उसे सुधार लिया गया. बिहार में अब लड़कियां पढ़ रही हैं. पहले प्रजनन दर ज्यादा थी, लेकिन लड़कियों के पढ़ने से प्रजनन दर में कमी आ रही है. सरकारी नौकरियों में राज्य सरकार ने महिलाओं को 35 फीसदी आरक्षण दिया है. 

'बहाली के लिए रोडमैप हमने तैयार किया'

रोजगार पर बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव कहते हैं कि उनके 17 महीने के कार्यकाल में बहाली की गई, लेकिन इसके लिए रोडमैप पहले ही तैयार कर लिया गया था. वहीं, बहाली पर सीएम ने कहा कि उनके सरकार ने तय कर लिया है कि इस कार्यकाल के खत्म होते-होते 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे. अब तक 4 लाख नौकरी दी जा चुकी है और जल्द ही 1 लाख नौकरी मिलने वाला है.