logo-image

शिक्षामंत्री के बहाने विजय सिन्हा ने CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-'उनकी ना मंत्री सुनते हैं और ना ही अधिकारी'

विजय सिन्हा ने कहा कि मा. मुख्यमंत्री जी को न तो अपने मंत्री पर कमांड है, न अफसर पर कमांड है, कानून का राज पूरी तरह समाप्त है. धर्म निर्पेक्षता का मतलब यह नहीं है कि अपने धर्म को गाली दो? सनातन के संतानों को अपमानित करो?

Updated on: 15 Sep 2023, 06:15 PM

highlights

  • सीएम नीतीश पर विजय सिन्हा ने बोला करारा हमला
  • शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर और IAS KK Pathak के बहाने कसा तंज
  • कहा-CM नीतीश का किसी पर नहीं रहता कमांड'

Patna:

एक बार फिर से बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार सिर्फ नाम के सीएम रह गए हैं. उनकी ना तो उनके मंत्री सुनते हैं और ना ही उनके अधिकारी. विजय सिन्हा ने कहा कि मा. मुख्यमंत्री जी को न तो अपने मंत्री पर कमांड है, न अफसर पर कमांड है, कानून का राज पूरी तरह समाप्त है. धर्म निर्पेक्षता का मतलब यह नहीं है कि अपने धर्म को गाली दो? सनातन के संतानों को अपमानित करो? इस तरह की मानसिकता कहीं न कहीं इनकी विकृत मानसिकता का मेंटल केस है. बिहार की जनता ऐसे लोगो को समय आने पर सबक सिखायेगी.

वहीं, बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेकर पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री डिरेल हो चुके हैं. मानसिक तौर पर बीमार हैं. अपने विभाग में अपमानित होने के बाद भी इन्हें अक्ल नहीं आई है. अब ये अपने विभाग और अपनी खामी को छिपाने के लिए इस तरह के बयान देकर भ्रमित करना चाहते हैं और इस तरह के बयान सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद के कहने से देते हैं ताकि असली मुद्दे छिप जाएं और फालतू के मामले उठते रहें. लोग विकास की चर्चा ना कर सके इसलिए इस तरह का बयान दिया जाता है. जिस व्यक्ति पर शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी हो, बच्चों की भविष्य संवारने की जिम्मेदारी हो वो अपना काम नहीं कर रहे हैं बल्कि उल्टा सीधा बयानबाजी  कर रहे हैं. ये सनातन की संतानों को अपमानित कर रहे हैं. ऐसा कहां संविधान में लिखा है कि धर्म निरपेक्षता का मतलब धर्मों का अपमान करना हो?

ये भी पढ़ें-बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का विवादित बयान, पोटैशियम सायनाइड से की रामचरितमानस की तुलना

बता दें कि चंद्रशेखर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि, "रामचरितमानस में जिक्र किए गए कुछ कंटेंट पोटैशियम साइनाइड के बराबर है. जब तक इसमें पोटैशियम साइनाइड रहेगा तब तक मैं रामचरित मानस का विरोध करूंगा." शिक्षा मंत्री हिंदी दिवस के अवसर पर गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने रामचरित मानस की चौपाई 'पूजही विप्र सकल गुण हीना, शुद्र न पुजहु वेद प्रवीना' को जिक्र करते हुए अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि इसमें क्या कहा गया है. बता दें कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर इससे पहले भी रामचरितमानस को समाज बांटने वाला बता चुकें हैं. उनके ताजा बयान के बाद बिहार के सियासी गलियारों में गर्माहट आ गई है.