logo-image

CM नीतीश के कांग्रेस वाले बयान पर नीरज कुमार की प्रतिक्रिया, कहा-...

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ी बात कह दी थी. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को इंडिया गठबंधन की चिंता नहीं है, वह पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त हैं.

Updated on: 04 Nov 2023, 01:23 PM

highlights

  • नीतीश के बयान के बाद नीरज कुमार ने दी प्रतिक्रिया
  • कहा- गठबंधन जो हैं, वो मज़बूती से काम करें
  • नीतीश कुमार और लालू यादव के बीच मुलाकात

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ी बात कह दी थी. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को इंडिया गठबंधन की चिंता नहीं है, वह पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त हैं. गठबंधन पर बात नहीं हो पा रही है. वहीं, आगे बता करते हुए सीएम नीतीश ने कहा था कि अब हम लोग इंडिया गठबंधन को लेकर आगे की बातें पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद ही बैठकर तय करेंगे. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार कांग्रेस से खुश नहीं है या वह कांग्रेस के रवैये से नाराज हैं. नीतीश कुमार ने यह बयान पटना में सीपीआई की रैली के दौरान कहा था. 

यह भी पढ़ें- शाह के दौरे से पहले पोस्टर को लेकर चर्चा, गिरिराज सिंह 'कृष्ण' तो सम्राट चौधरी 'अर्जुन'

नीतीश के बयान के बाद नीरज कुमार ने दी प्रतिक्रिया

वहीं, नीतीश कुमार के कांग्रेस पर निशाना साधा के बाद JDU MLC नीरज कुमार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. नीरज कुमार ने कहा कि कांग्रेस हमारी सहयोगी दल है और ऐसे में जब आम चुनाव नज़दीक है, तो सब यही चाहते हैं कि गठबंधन जो हैं, वो मज़बूती से काम करें. वहीं, कांग्रेस 5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर ज़्यादा व्यस्त है, जो कहीं न कहीं चिंता का विषय है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर कहा कि उनसे डरने वाली कोई बात नहीं है. वो बिहार आएंगे, झूठ बोलेंगे, ग़लत बातें फैलाएंगे और चले जाएंगे. 

नीतीश कुमार और लालू यादव के बीच मुलाकात

साथ ही साथ नीतीश कुमार और लालू यादव के बीते दिन हुए मुलाक़ात को लेकर कहा कि यह एक सामान्य मुलाक़ात थी और दोनों बड़े नेता सीट शेयरिंग को लेकर और तमाम मुद्दे को लेकर बात कर रहे थे. साथ ही साथ JDU MLC नीरज कुमार ने INDIA गठबंधन को इंटेक्स बताया. नीतीश कुमार के इस बयान से ऐसे माना जा रहा है कि नीतीश इंडिया गठबंधन की बैठक लंबे समय से नहीं होने और गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई फैसला नहीं होने की वजह से नाराज हैं. 

इंडिया गठबंधन को बनाने में सबसे अहम भूमिका नीतीश कुमार की ही रही है. भाजपा पहले से ही कहती आ रही है कि इंडिया गठबंधन में सभी विपक्षी दल लंबे समय तक एक साथ नहीं रह सकते हैं. खैर, नीतीश कुमार के इस बयान के बाद से भाजपा लगातार इंडिया गठबंधन पर लगातार हमला कर रही है.