logo-image
लोकसभा चुनाव

सांसद रविशंकर प्रसाद ने साधा निशाना, कहा- बिहार में जो सरकार है, वह भी कुछ करें

पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट 2023 को लेकर दुनिया में परेशानी तनाव और आर्थिक चिंता है.

Updated on: 22 Feb 2023, 06:20 PM

highlights

  • सांसद रविशंकर प्रसाद ने कही बड़ी बात
  • पीएम आवास योजना की राशि 66% बढ़ाई गई
  • केंद्र सरकार ने बिहार को दोगुना फायदा दिया
  • बिहार में जो सरकार है, वह भी कुछ करें
     

 

Patna:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट 2023 को लेकर दुनिया में परेशानी तनाव और आर्थिक चिंता है. भारत में विकास दर टॉप 10 के अंदर है. देश के आजादी के 75 साल का बजट है, अमृत काल का बजट है. इस बजट में किसान वंचित गरीब मध्यवर्ग और युवा के लिए यह बजट है. पशुपालन पर 20 लाख करोड़ का बजट रखा गया है. विशेषकर इस बजट में किसानों को पैसा आवंटित किया जा रहा है. टैक्स का सेलेब बढ़ाया गया है. इसके साथ ही खादी को बढ़ावा देने के लिए स्किल्ड ट्रेनिंग प्रोग्राम और बढ़ाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- विरासत बचाओ नमन यात्रा निकालेंगे उपेंद्र कुशवाहा, 28 फरवरी से होगी शुरुआत

पीएम आवास योजना की राशि 66% बढ़ाई गई

वरिष्ठ नागरिकों के लिए सेविंग अकाउंट की सीमा साढ़े चार लाख से बढ़ाकर 9 लाख कर दी गई है. पीएम आवास योजना की राशि 66% बढ़ाई गई है. देश को 50 एयरपोर्ट मिलने जा रहे हैं, बिहार इसका फायदा लें. बिहार सरकार को हम सहयोग करने के लिए काम कर रहे हैं. यूपीए की सरकार और एनडीए की सरकार में बिहार को कितना टैक्स में फायदा मिलता था. 2014 में नरेंद्र मोदी की सरकार आई 5 लाख 80 हजार का टैक्स बिहार को दिया गया. 6 लाख 82 हजार करोड़ रुपए बिहार को टैक्स में केंद्र सरकार ने दिया है.

केंद्र सरकार ने बिहार को दोगुना फायदा दिया

1 लाख 36000 करोड़ यूपीए की सरकार में थी. यूपीए की सरकार के बाद इंडिया की सरकार में टेक्स्ट में बिहार को दुगना का फायदा हुआ.
2 लाख 80 हजार करोड़ केंद्र सरकार ने 2014 से लेकर 2023 तक विभिन्न योजनाओं में बिहार को दिया.
8505 करोड़ रुपये रेलवे के विकास के लिए केंद्र सरकार ने बिहार में रेलवे योजनाओं में दी है. बिहार में 36 से नई रेलवे लाइन शुरू होने जा रहे. बिहार में 87 स्टेशन का विकास होगा, 7 स्टेशनों का और बड़े पैमाने पर विकास करने के लिए योजना पर काम हो रही है.
72120 करोड़ रुपए का काम 2014 से लेकर 2022 तक नेशनल हाईवे का काम पूरा हो गया है. आने वाले योजना में 47625 करोड़ पर काम आने वाला समय में होना है
पटना में लोगों को कंकड़बाग nh30 के जाम से निजात मिल सके. इसके लिए अनिसाबाद से एलिवेटेड रोड बन रही है.

बिहार में जो सरकार है, वह भी कुछ करें

नीतीश कुमार हम लोगों के खिलाफ कुछ भी बोले, मगर हम लोगों ने बिहार में काफी विकास किया है और आने वाले समय में भी काम करते रहेंगे. यूपीए की सरकार में लालू प्रसाद भी केंद्रीय मंत्री थे. बिहार को क्या मिला यह सब जानते हैं. तेजस्वी यादव के बयान पर जब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा ना दिए जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भारत सरकार को जो करना है, वह करेंगे मगर बिहार में जो सरकार है, वह भी कुछ करें.

विपक्षी एकता को जोड़ने की बात छोड़ दें, पहले अपनी पार्टी को जोड़ ले

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री को अपशब्द बोलने पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम लोग असभ्य भाषा का उपयोग करने वाले लोग नहीं हैं. नरेंद्र मोदी को लोग जितना बुरा भला बोलेंगे, उतना ही नरेंद्र मोदी चमकते हुए आगे बढ़ेंगे. मलिकार्जुन खरगे के 2024 में कांग्रेस के नेतृत्व करने के बयान पर रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार विपक्षी एकता को एकजुट करने निकले हुए हैं. मगर उन्हें कोई पूछ नहीं रहा. नीतीश कुमार पहले विपक्षी एकता को जोड़ने की बात छोड़ दें. पहले अपनी पार्टी को नीतीश कुमार जोड़ ले. नीतीश कुमार बिना जनता की राय लिए हुए पलटी मारते रहते हैं.