logo-image
लोकसभा चुनाव

चुनाव परिणाम पर लालू यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- कमजोर नहीं है कांग्रेस

3 दिसंबर को चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए, जहां राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल की.

Updated on: 05 Dec 2023, 08:00 PM

highlights

  • चुनाव परिणाम पर लालू यादव की पहली प्रतिक्रिया
  • कहा- कमजोर नहीं है कांग्रेस 
  • आगामी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी

 

Patna:

3 दिसंबर को चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए, जहां राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल की. वहीं, चुनाव के परिणाम के बाद से कांग्रेस को लेकर इंडी गठबंधन में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. 6 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली इंडी गठबंधन की बैठक को स्थगित कर दिया गया है. इस बैठक में जाने से ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और अखिलेश यादव पहले ही इनकार कर चुके थे. जिसके बाद बैठक को ही स्थगित कर दिया गया. वहीं, तीनों राज्यों में चुनाव के नतीजे के बाद पहली बार मीडिया के सामने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी. लालू यादव ने कहा आगामी चुनाव में वह बेहतर प्रदर्शन करेगी.

यह भी पढ़ें- I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक स्थगित, नीतीश, ममता समेत कई नेताओं ने किया किनारा

चुनाव परिणाम पर लालू यादव की पहली प्रतिक्रिया

चार राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस को कमजोर कहने वाले भाजपा नेताओं के बयान पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "तीन राज्यों में भाजपा की जीत का मतलब यह नहीं है कि कांग्रेस कमजोर हो गई है. आगामी चुनाव में वह बेहतर प्रदर्शन करेगी." दरअसल, मंगलवार को वह बक्सर जिले के चक्की गांव पहुंचे. वह अपने विशेष वाहन से पहुंचे थे. यहां उन्होंने ब्रह्मपुर विधायक शम्भूनाथ यादव के पुत्र अरुण यादव उर्फ सोनू के तिलकोत्सव में शिरकत की. इससे पूर्व राजद सुप्रीमो ने ब्रह्मपुर विधायक के माता पिता की प्रतिमाओं का अनावरण किया. इसी दौरान विधायक शम्भूनाथ यादव के साथ-साथ राजद के कार्यकर्ताओं ने लालू प्रसाद यादव का फूल माला, अंगवस्त्र और चांदी का मुकुट पहनाकर भव्य स्वागत किया. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह नहीं पहुंचे. हालांकि, उनके भी पोस्टर लगाए गए थे और उनके आगमन की चर्चाएं भी थी.

कहा- कमजोर नहीं है कांग्रेस 

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम देखने को मिले. नया भोजपुर चौक से लेकर चक्की गांव तक भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती दिखी. इस दौरान लालू प्रसाद यादव ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर कहा कि कांग्रेस कमजोर नहीं है. आने वाले चुनाव में यह बात पूरी तरह से साफ भी हो जाएगी उन्होंने कहा कि विधायक शम्भूनाथ यादव की अगुवाई में दियारे क्षेत्र की अच्छा विकास हुआ है. आगे भी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में इस क्षेत्र का और विकास होगा.