logo-image

सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराकर स्वदेश लौटे लालू यादव, जानिए-कब आएंगे बिहार

सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराकर स्वदेश लौटे लालू यादव, जानिए-कब आएंगे बिहार

Updated on: 11 Feb 2023, 08:44 PM

highlights

  • आरजेडी चीफ लालू यादव लौटे स्वदेश
  • सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराकर लौटे स्वदेश
  • लगभग ढाई महीने बाद वापस लौटे लालू यादव
  • डॉक्टरों ने दी है इन्फेक्शन से बचने की सलाह

Delhi:

सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराकर आरजेडी चीफ लालू यादव भारत लौट आए हैं. डॉक्टरों के द्वारा उन्हें इन्फेक्शन से बचने की सलाह दी गई है और लोगों से ज्यादा ना मिलने-जुलने की सलाह दी गई है. बता दें कि 5 दिसम्बर को सिंगापूर में लालू यादव का सफल किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को किडनी डोनेट किया था. लालू प्रसाद की दोनों किडनी 28 प्रतिशत तक ही काम कर रही थी जो कि ट्रांसप्लांट के बाद लगभग 70 प्रतिशत काम कर रही है. 

लालू यादव का विमान सवा आठ बजे के करीब आईजीआई एयरपोर्ट पर सिंगापुर से पहुंचे. उनके साथ उनकी पुत्री मीसा भारती भी थीं. लालू यादव एयरपोर्ट से सीधे मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे. लालू यादव लगभग ढाई महीने बाद सिंगापुर से वापस लौटे हैं. बता दें कि 5 दिसम्बर को सिंगापूर में लालू यादव का सफल किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को किडनी डोनेट किया था. जिसके बाद पूरे बिहार में उनकी तारीफ हुई थी सबको का कहना था कि हर किसी के घर में ऐसी बेटी होनी चाहिए. रोहिणी की किडनी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही थी. वहीं, लालू प्रसाद की दोनों किडनी 28 प्रतिशत तक ही काम कर रही थी जो कि ट्रांसप्लांट के बाद लगभग 70 प्रतिशत काम कर रही है.

ये भी पढ़ें-झांसा देकर महिला की निकाली किडनी, पति की नौकरी का दिया लालच

डॉक्टरों ने इंफेक्शन से बचाने की दी है सलाह 

लालू  यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'आप सबसे एक जरूरी बात कहनी है. यह जरूरी बात हम सबों के नेता आदरणीय लालू जी के स्वास्थ्य को लेकर है. चिकित्सकों ने कहा है कि पापा को इंफेक्शन से बचाना होगा. ज्यादा लोगों से मिलने को लेकर चिकित्सकों ने मना किया है. चिकित्सकों ने कहा है कि यदि किसी से मिलना भी है तो सबको मास्क पहन कर मिलना है. पापा भी जब किसी से मिले तो मास्क पहन लें. ऐसा डॉक्टरों ने सलाह दी है. पापा के प्रति आप सबों का प्यार असीम है. मैं अपने तरफ से आप सबों से यह कहना चाहती हूं कि भारत पहुंचने के बाद पापा से जब भी आप सभी मिलें तो, मिलते वक्त सावधानी बरतें. सभी मिलने के समय मास्क लगाएं और उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखने में हमारी मदद करें.'