logo-image
लोकसभा चुनाव

लालू यादव ने मुस्लिम आरक्षण पर दिया बयान, कहा- मिलना चाहिए पूरा आरक्षण

देश के साथ-साथ बिहार में भी तीसरे चरण का मतदान जारी है. देशभर में 93 सीटों पर मंगलवार को मतदान हो रहा है. बिहार में 5 लोकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है.

Updated on: 07 May 2024, 01:04 PM

highlights

  • लालू यादव ने मुस्लिम आरक्षण पर दिया बयान
  • कहा- पूरा आरक्षण मिलना चाहिए
  • 5 लोकसभा सीटों पर मतदान

Patna:

देश के साथ-साथ बिहार में भी तीसरे चरण का मतदान जारी है. देशभर में 93 सीटों पर मंगलवार को मतदान हो रहा है. बिहार में 5 लोकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है. तीसरे चरण के मतदान के बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. मंगलवार को बिहार विधान परिषद में सीएम नीतीश कुमार और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत 11 लोग नवनिर्वाचित सदस्य बने. लालू यादव भी पत्नी राबड़ी देवी की सदस्यता ग्रहण करने के समय मौजूद थे. इस दौरान लालू यादव से कई सवाल पूछे गए. वहीं, मुसलमानों को आरक्षण देने को लेकर सवाल किया गया कि उन्हें आरक्षण मिलना चाहिए या नहीं? 

यह भी पढ़ें- 12 मई को पटना में पीएम मोदी करेंगे रोड शो, दो दिन का बिहार दौरा

'मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए'

लालू से जब 400 पार को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पार हो गए तो 400 पार.. 400 पार कर रहे. वहीं, मीडिया कर्मियों ने कहा कि भाजपा कह रही है कि लालू और कांग्रेस के आने से फिर से जंगलराज हो जाएगा.. इस पर लालू यादव ने जवाब दिया कि भड़का रहे.. डर के मारे भड़का रहे... मीडिया ने लालू से तीसरा सवाल किया कि लालू जी और कांग्रेस साथ आएंगे तो सबका जमीन ले लेंगे.. जिसका जवाब देते हुए लालू ने कहा कि आरक्षण के पक्ष में हैं वो.. वो संविधान को खत्म करना चाहते हैं.. लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं... चौथा सवाल किया गया कि कांग्रेस और लालू ओबीसी का आरक्षण लेकर मुसलमानों को आरक्षण दे रहे हैं तो लालू ने कहा कि रिजर्वेशन तो मिलना चाहिए.......मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए.

5 लोकसभा सीटों पर मतदान

आपको बता दें कि बिहार में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, खगड़िया और मधेपुरा में मतदान किया जा रहा है. बिहार में सुबहर 11 बजे तक 24.41 फीसदी मतदान किया गया है. पांचों सीटों में सुबह 11 बजे तक सबसे ज्यादा मतदान सुपौल में 25.98 फीसदी किया गया है. उसके बाद अररिया में 25.97 फीसदी, खगड़िया में 24.49 फीसदी, मधेपुरा में 23.31 फीसदी और झंझारपुर में 22.39 फीसदी मतदान किया गया है.