logo-image
लोकसभा चुनाव

ललन सिंह ने बताया क्यों कहा जाता है अनंत सिंह को 'छोटे सरकार', CM ने भी किया रिश्तों का खुलासा

मोकामा विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रहे अनंत सिंह (Anant Singh) के जेल से बाहर निकलते ही बिहार में राजनीतिक हलचलें तेज हो चुकी है. एक ओर जहां विपक्ष नीतीश सरकार पर हमला कर रही है, तो वहीं खुद नीतीश कुमार अनंत सिंह की खुलकर तारीफ कर रहे हैं.

Updated on: 08 May 2024, 04:20 PM

highlights

  • ललन सिंह ने बताया अनंत सिंह के छोटे सरकार बनने की कहानी
  • नीतीश कुमार ने अनंत सिंह के साथ रिश्तों का किया खुलासा
  • अनंत सिंह ने की ललन सिंह के जीत की भविष्यवाणी

Munger:

मोकामा विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रहे अनंत सिंह (Anant Singh) के जेल से बाहर निकलते ही बिहार में राजनीतिक हलचलें तेज हो चुकी है. एक ओर जहां विपक्ष नीतीश सरकार पर हमला कर रही है, तो वहीं खुद नीतीश कुमार अनंत सिंह की खुलकर तारीफ कर रहे हैं. इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव में मुंगेर से एनडीए के उम्मीदवार और अनंत सिंह के कट्टर विरोधी रहे ललन सिंह भी अनंत सिंह की जमकर तारीफें करते नजर आ रहे हैं. मुंगरे में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह ने कहा कि ये पूरा क्षेत्र तो अनंत बाबू का है. उन्होंने यहां के लोगों के लिए बहुत काम किया है. 

यह भी पढ़ें- 13 मई को चौथे चरण का मतदान, 5 सीटों पर 55 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला

ललन सिंह ने बताया अनंत सिंह को क्यों कहा जाता है छोटे सरकार

ललन सिंह ने कहा कि यहां पर भी लोगों के साथ बहुत अन्याय होता था, पर अनंत बाबू सबके साथ न्याय करते थे. उनके इस इलाके में सबके साथ न्याय करने के कारण ही लोग इन्हें छोटे सरकार तक कहते हैं. अनंत सिंह ने अपने क्षेत्र में हर वर्ग के लिए काम किया. उन्होंने काम में कभी भी किसी तरह का भेदभाव नहीं किया. आपको बता दें कि अनंत सिंह ने जेल से बाहर निकलते ही कहा था कि ललन सिंह इस बार लोकसभा में 5 लाख से अधिक वोटों से जीतेंगे. 

नीतीश कुमार ने अनंत सिंह के साथ रिश्तों का किया खुलासा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मुंगेर संसदीय क्षेत्र के पंडारक में आयोजित चुनावी सभा में मौजूद रहे. इस सभा में अनंत सिंह की पत्नी और जनता दल यूनाइटेड की विधायक नीलम देवी भी मौजूद रहीं. नीतीश कुमार ने सभा में नीलम देवी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इनके पति से हमारा रिश्ता बहुत पुराना है. बीच में थोड़े बहुत मतभेद हुए पर अब हम साथ हैं. इनके पति और हमारा रिश्ता बहुत पुराना है. हम लोग 1995 से साथ में हैं.  

लालू-राबड़ी परिवार पर साधा निशाना

अपने चुनावी सभा के दौरान ललन सिंह ने लोगों को लालू सरकार की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि शायद आज के युवाओं को लालू के शासन के दौरान किस तरह का माहौल था, ये याद नहीं होगा क्योंकि वह तब शायद 5-6 साल के रहे होंगे, लेकिन आप इसके बारे में यहां के बुजुर्गों से पूछ सकते हैं कि यहां का माहौल कैसा था. लोगों में इतना दहशत और डर था कि वह अपने घरों से बाहर भी नहीं निकलते थे.