logo-image

Kaimur News: नगर परिषद भभुआ में लूट-खसोट, खाद बनाने के नाम पर बंदरबाट जारी

कैमूर में नगर परिषद भभुआ में योजनाओं की राशि का लूट-खसोट बड़े पैमाने पर हो रही है. आपको बता दें कि नगर परिषद भभुआ की तरफ से कचरे के निस्तारण के लिए खाद बनाने की मशीन डीएम आवास के पास लगाई गई थी.

Updated on: 02 Sep 2023, 10:07 AM

highlights

  • कचरा से खाद बनाने के नाम पर बंदरबाट जारी
  • खाद बनाने के नाम पर निकाले जा रहे लाखों रुपए 
  • नगर परिषद से हर महीने निकले जा रहे लाखों रुपए
  • EO की तरफ से कागजों पर हो रहा कूड़े का निस्तारण

Kaimur:

कैमूर में नगर परिषद भभुआ में योजनाओं की राशि का लूट-खसोट बड़े पैमाने पर हो रही है. आपको बता दें कि नगर परिषद भभुआ की तरफ से कचरे के निस्तारण के लिए खाद बनाने की मशीन डीएम आवास के पास लगाई गई थी. जो अब अपनी जगह से गायब है. वहीं, मौके पर कचरा से खाद बनाने से जुड़ा कोई भी सामान भी नहीं मिला. इसके साथ-साथ ना ही वहां कचरे के निस्तारण के लिए कोई कर्मचारी दिखाई पड़ा है. इसके बावजूद नगर परिषद भभुआ के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल की मिलीभगत से कचरा से खाद बनाने वाली एजेंसी को हर महीने लाखों रुपए का भुगतान किया जा रहा है. 

खाद बनाने के नाम पर निकाले जा रहे लाखों रुपए 

इस मामले में वार्ड पार्षदों का आरोप है कि जब से कचरा से खाद बनाने के लिए व्यवस्थाएं कर जगह अलॉट किया गया है. उसके बाद से आज तक लगभग 4 सालों में एक दिन भी खाद नहीं बनाई गई और वहां जो मशीन है उसे नगर परिषद भभुआ के कार्यालय में ही रखा गया है. पूरी योजना में धरातल पर कोई भी काम नहीं होता है. सारी राशि कागज पर ही कार्यपालक पदाधिकारी के मिलीभगत से निकाल ली जाती है.

यह भी पढ़ें: Bihar News: शादी में शामिल होना पूर्व सांसद को पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल

नगर परिषद से हर महीने निकले जा रहे लाखों रुपए

वहीं, नगर परिषद भभुआ के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल लाल का कहना है कि कचरे से खाद बनाई जा रही है. प्रतिमाह उस एवज में डेढ़ लाख रुपये भुगतान उस कंपनी को किया जाता है और जब से यह मशीन लगाई गई है तब से अब तक 75000 की खाद बनाकर बेची गई है. वहीं, दूसरी मशीन नगर परिषद भभुआ में रखी गई है, वहां पर कार्य जारी है.