logo-image

हर पुलिस फायरिंग करने के बाद दिया जाता है फर्जी बयान: सुशील मोदी

बीजेपी से राज्यसभा सांसद सह बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने एक बार फिर से बिहार की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कटिहार के एसपी के बयान को कोट करते हुए कहा कि हर पुलिस फायरिंग के बाद पुलिस यही बयान देती है.

Updated on: 29 Jul 2023, 05:33 PM

highlights

  • कटिहार गोलीकांड को लेकर सुशील मोदी ने बोला हमला
  • सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर कसा तंज
  • बिहार पुलिस पर किया कटाक्ष
  • कहा-'पुलिस फायरिंग के बाद फर्जी बयान दिया जाता है'

Patna:

बीजेपी से राज्यसभा सांसद सह बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने एक बार फिर से बिहार की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कटिहार गोलीकांड को लेकर कटिहार के एसपी के बयान को कोट करते हुए कहा कि हर पुलिस फायरिंग के बाद पुलिस यही बयान देती है कि उनकी फायरिंग से लोग नहीं मरे, भीड़ में किसी ने गोली चला दी. ये पहली बार नहीं हुआ है, लोगों ने कई बार पुलिस को फायरिंग करते देखा है तो लोगों में भारी आक्रोश है.

क्या कहा था एसपी ने?

बता दें कि कटिहार गोलीबारी की घटना को लेकर कटिहार के एसपी द्वारा एक बार नहीं दो-दो बार बयान बदला गया है. पहले एपसी द्वारा कहा गया था कि पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में गोली चलाई गई थी और अब कहा जा रहा है कि पुलिस की गोली से किसी की मौत हुई ही नहीं है. एसपी जितेंद्र कुमार ने कहा कि जहां शव बरामद हुआ हमने वहां जाकर जांच की. जहां शव मिला है उस जगह की दूरी को देखते हुए यह असंभव है कि पुलिस की गोली से व्यक्ति की मौत हुई है...हमने CCTV वीडियो देखा. वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक आता है और दो लोगों को गोली मारकर वहां से निकल जाता है.

ये भी पढ़ें-कटिहार गोलीकांड: 1,242 लोगों ने मिलकर चलाई एक गोली, 2 को मार डाला, FIR भी हो गई दर्ज!

1,242 लोगों के खिलाफ FIR

टिहार गोलीकांड के लिए पुलिस ने 42 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है. इसके अलावा 1200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. ऐसे में अब ये समझ नहीं आ रहा है कि 1200 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस क्या कार्रवाई करने वाली है? क्या इन्ही 1242 लोगों को पुलिस द्वारा आसामाजिक तत्वों के रूप में चिन्हित किया गया है. अगर ये 1242 आरोपी हैं तो पुलिस ने जो सीसीटीवी फुटेज जारी किया है उसमें दिख रहा आरोपी नकली है? या फि पुलिस लीपापोती करने के लिए जानबूझकर असली आरोपी जो कि संभवत: पुलिसकर्मी ही हो उसे ही बचाने के लिए 1242 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है.