logo-image

पाकिस्तान से जुड़े हैं पटना के जाली नोटों के तार, आरोपी बार-बार बदल रहा है बयान

राजधानी पटना के श्रीकृष्णापुरी थाना क्षेत्र के आनंदपुरी इलाके में राजाराम अपार्टमेंट के एक फ्लैट में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की है, जहां मौके से पुलिस ने लाखों रुपए के जाली नोट को बरामद किए हैं.

Updated on: 24 May 2023, 02:02 PM

Patna:

राजधानी पटना के श्रीकृष्णापुरी थाना क्षेत्र के आनंदपुरी इलाके में राजाराम अपार्टमेंट के एक फ्लैट में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की है, जहां मौके से पुलिस ने लाखों रुपए के जाली नोट को बरामद किए हैं. उसके साथ-साथ पुलिस ने एक प्रिंटर कैमिकल, जाली नोट के कागज के बंडल के साथ 200 और 500 के छापे गए नकली नोट की खेप के साथ भी पुलिस को मिली है. दरआसल एसकेपुरी थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर सोमवार की शाम पुलिस राजाराम अपार्टमेंट के उस फ्लैट में पहुंची जहां पहले से कुछ लोग मौजूद थे. पुलिस को देख वहां मौजूद लोगों के हाथ पांव फूल गए और वो भागने लगे. 

बार-बार बयान बदल रहा है आरोपी अयूब खान

इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया और एक लड़की समेत तीन लोग भागने में कामयाब हो गए. पकड़ में आए एक युवक का नाम अयूब खान और दूसरे का रतन यादव बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस की पूछताछ जारी है. वहीं, भागने के दौरान एक आरोपी घायल हो गया था जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं, पुलिस से पूछताछ के दौरान भी शातिर आरोपी अपना बयान बार-बार बदल रहा है. हालांकि इस पूरे मामले की जांच को EOU और एसआईटी की टीम ने भी अपने जिम्मे ले लिया है, जिसमें कई अहम जानकारियां पुलिस के हाथ लगी हैं. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: पटना के इस अपार्टमेंट में चल रहा था जाली नोटों का धंधा, 1.5 लाख नकली नोटों का बंडल बरामद

आरोपियों की तलाश जारी 

मौके से फरार तीन अन्य अपराधी, जिसमें एक लड़की भी शामिल है. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. वह इस सोर्सेज के अनुसार इस पूरे मामले के तार पाकिस्तान से जुड़ते हुए भी दिख रहे हैं. फोन डिटेल के आधार पर पुलिस को काफी अहम सुराग मिले हैं और इस मामले में जल्द बड़ा खुलासा हो सकता है.

पुलिस की लापरवाही

वहीं, इस पूरे मामले में सवाल यह उठता है क्या एसके पुरी थाना इलाके में लोग बगैर वेरिफिकेशन मकान को किराए पर दे रहे हैं? इसको लेकर पुलिस की लापरवाही दिखाई दे रही है. यही कारण है कि राजधानी पटना के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कभी किसी मकान में किराएदार शराब का धंधेबाज निकलता है, तो कहीं सेक्स रैकेट का धंधा फलता फूलता है और अब नकली नोट के धंधे वालों ने भी राजधानी पटना को अपना पनाहगाह बना लिया है.

HIGHLIGHTS  

  • पटना में पकड़े गए जाली नोट से जुड़ी बड़ी खबर
  • पाकिस्तान से जुड़े हैं जाली नोट के तार- सूत्र
  • मामले में बार-बार बयान बदल रहा है आरोपी अयूब खान
  • आरोपियों के फोन से पुलिस को मिले अहम सुराग