logo-image
लोकसभा चुनाव

CM नीतीश ने भितरघात करने वालों को दी चेतावनी, कहा- चुनाव के बाद मुक्ति ले लेंगे

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को इशारों-इशारों में बड़ी बात कह दी है. सीएम ने पार्टी में भिरतघात करने वालों को चेतावनी दे डाली है. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि हमलोगों के उम्मीदवारों के साथ कोई बाएं-दाएं गड़बड़ी कर रहा है.

Updated on: 06 May 2024, 01:42 PM

highlights

  • सीएम नीतीश ने भितरघात करने वालों को दी चेतावनी
  • कहा- चुनाव खत्म होने के बाद उससे मुक्ति ले लेंगे
  • पति-पत्नी ने सरकार में रहकर 9 बच्चे पैदा किए

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को इशारों-इशारों में बड़ी बात कह दी है. सीएम ने पार्टी में भिरतघात करने वालों को चेतावनी दे डाली है. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि हमलोगों के उम्मीदवारों के साथ कोई बाएं-दाएं गड़बड़ी कर रहा है. लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद उससे मुक्ति ले लेंगे. हमें इधर-उधर नहीं करना है. सब लोग मिलकर समस्तीपुर से प्रत्याशी शांभवी चौधरी के लिए काम करेंगे. दरअसल, कल्याणपुर के कालाजार परिसर में चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया था. इस चुनावी सबा में जेडीयू विधायक व मंत्री महेश्वर हजारी शामिल नहीं हुए थे. वहीं, सभा में उनके भाई राजेश्वर हजारी उपस्थित थे, जिन्होंने मंच से निशाना साधते हुए कहा कि यह बात गंभीर है कि महेश्वर हजारी मंत्री रहते हुए भी दूसरी पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- 13 मई को पीएम का बिहार दौरा, रूडी के लिए करेंगे जनसभा को संबोधित

सीएम नीतीश ने भितरघात करने वालों को दी चेतावनी

इसके साथ ही सीएम ने लालू-राबड़ी के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके राज में शिक्षा, स्वास्थ्य की व्यवस्था ठीक नहीं थी. लोग शाम के बाद घर से बाहर निकलने से डरते थे, लेकिन जब हमलोगों को मौका मिला तो सबके हित में काम किया. वहीं, लालू-राबड़ी पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हमसे पहले जिसे 15 साल मौका मिला, उन्होंने खुद 7 साल और अपनी पत्नी को 7 साल तक सीएम बना दिया. 

पति-पत्नी ने सरकार में रहकर 9 बच्चे पैदा किए

बिहार में लड़कियां पांचवीं कक्षा तक पढ़ नहीं पाती थीं, लेकिन अब पढ़ाई की व्यवस्था की गई है. इसके लिए साइकिल योजना शुरू की गई है. आगे उन्होंने कहा कि छात्राओं को इंटर पास करने पर 25 हजार रुपये और स्नातक पास करने पर 50 हजार रुपये दिए जा रहे हैं.  वहीं, पहले पीएचसी में महीनेभर में 30-40 मरीज ही आते थे, लेकिन अब हर महीने 11 हजार मरीज पहुंच रहे हैं. आगे सीएम नीतीश ने कहा कि जब वे लोग थे तब हिंदू-मुस्लिम के नाम पर झगड़ा होता था, लेकिन जब हम सत्ता में आए तो झगड़ा बंद कराया. सीएम ने कहा कि पूर्व में पति-पत्नी सरकार में रहकर 9 बच्चे पैदा लिए, वे लोग तब से बिहार की जनता के लिए नहीं बल्कि अपने परिवार के लिए काम कर रहे हैं.