logo-image

BJP सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का शिक्षा मंत्री पर करारा हमला, कहा-'वो मूर्ख नहीं.. महामूर्ख हैं'

छपरा के बनियापुर में एक कार्यक्रम के दौरान रामचरित्र मानस की तुलना पोटेशियम साइनाइड से करने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर महराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भड़क उठे. उन्होंने कहा कि मूर्ख नहीं, महामूर्ख है मंत्री.

Updated on: 17 Sep 2023, 04:49 PM

highlights

  • बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल  ने बोला चंद्रशेखर पर करारा हमला
  • रामचरितमानस विरोधी बयान देने पर कसा तंज
  • कहा-'शिक्षा मंत्री मूर्ख नहीं... महामूर्ख हैं'

Chhapra:

छपरा के बनियापुर में एक कार्यक्रम के दौरान रामचरित्र मानस की तुलना पोटेशियम साइनाइड से करने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर महराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भड़क उठे. उन्होंने कहा कि मूर्ख नहीं, महामूर्ख है मंत्री. उन्होंने कहा कि रामचरित्र मानस पर विवादित बयान देकर  मीडिया में सुर्खियां बटोरने का काम करते है. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने बाप-दादा से पूछना चाहिए था कि वे लोग रामचरित्र मानस को मानते थे या नही. उन्होंने आगे कहा कि सांसद ने कहा कि रामचरितमानस और श्रीमदभागवत देश और दुनिया के धरोहर ग्रन्थ है. उन ग्रन्थ के हर वर्ग के लोग सम्मान करते है. हम सभी धर्मों का सम्मान करते है. उन्होंने कहा कि धर्म ग्रंथो को मिटाने वाले स्वयं मिट जाते है, यह अदृश्य शक्ति है.

प्रो. चंद्रशेखर ने पोटैशियम सायनाइड से की रामचरितमानस की तुलना

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने एक बार फिर रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने रामचरितमानस की तुलना पोटैशियम सायनाइड से की है. आपको बता दें कि बिहार में हिंदी दिवस पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. वहीं शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पचपन तरह का व्यंजन परोस कर उसमें पोटैशियम सायनाइड मिला दीजिए तो क्या होगा, हिंदू धर्म ग्रंथ का हाल भी ऐसा ही है. उन्होंने कहा कि रामचरितमानस को लेकर मेरी आपत्ति है और जीवन भर रहेगी.

ये भी पढ़ें-Bihar News: बिहार में डॉक्टर खुद ही भगवान भरोसे, जनता पूछ रही है कहां है सरकार

पहले भी दे चुकें हैं विवादित बयान

वहीं, आगे शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने ये भी कहा कि जब तक गटर में उतरने वालों की जातियां नहीं बदली जाएंगी तब तक इस देश में आरक्षण और जातीय गणना की जरूरत पड़ती रहेगी. आपको बता दें कि बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर का विवादों से पुराना नाता रहा है. इससे पहले भी वो रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं. इसी साल जनवरी महीने में उन्होंने नालंदा ओपन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए रामचरितमानस पर एक बयान दिया था. जिस पर काफी सियायत हुई थी.