logo-image

'खेला नहीं मेला लगेगा', फ्लोर टेस्ट से पहले नीरज कुमार का बड़ा बयान

एक तरफ जहां बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ लगातार बयानों का दौर भी शुरू हो गया है. इस बीच आज बिहार में फ्लोर टेस्ट है, जिसे लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने विधायकों के साथ विधानसभा पहुंच गए हैं.

Updated on: 12 Feb 2024, 01:45 PM

highlights

  • फ्लोर टेस्ट से पहले JDU का आया बड़ा बयान
  • कहा- 'खेला नहीं मेला लगेगा'
  • सम्राट चौधरी का तेजस्वी यादव पर निशाना

Patna:

Bihar Floor Test News: एक तरफ जहां बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ लगातार बयानों का दौर भी शुरू हो गया है. इस बीच आज बिहार में फ्लोर टेस्ट है, जिसे लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने विधायकों के साथ विधानसभा पहुंच गए हैं. बता दें कि बिहार की नई एनडीए सरकार आज (12 फरवरी) विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेगी, बहुमत साबित करने से पहले जेडीयू ने बड़ा बयान दिया है. बता दें कि पत्रकारों से बात करते हुए जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने आरजेडी पर हमला बोला.

आपको बता दें कि बिहार में बहुमत साबित करने को लेकर नीरज कुमार ने कहा है कि, ''मेला लगेगा, एनडीए के पक्ष में बहुमत सिद्ध होगा. सुप्रीम कोर्ट के न्याय के आदेश का गलत तरीके से व्याख्या करने का आरोप लगेगा. आपने गलत तरीके से इसकी व्याख्या कर दी है. विधानसभा स्पीकर के खिलाफ ज्यों ही अविश्वास प्रस्ताव विचाराधीन होगा उनको कुर्सी छोड़नी है. डिप्टी स्पीकर अध्यक्षता करेंगे.''

वहीं सदन की कार्यवाही से पहले कांग्रेस की ओर से व्हिप जारी किया गया है. व्हिप पर सभी कांग्रेस विधायकों के हस्ताक्षर हैं. साथ ही पार्टी व्हिप राजेश कुमार ने उसकी कॉपी भी जारी की है, जिसमें कांग्रेस नेता प्रेम चंद्र मिश्रा ने दावा किया है कि सरकार बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी.

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी हिंसा पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- 'किसी को कानून...'

सम्राट चौधरी का तेजस्वी यादव पर निशाना

आपको बता दें कि विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि, ''बच्चे को खिलौना मिल गया है. बच्चे के लिए खिलौना लाए हैं.'' वहीं बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि, ''आज फतह होगा.''

आपको बता दें कि एनडीए लगातार दावा कर रहा है कि बहुमत साबित करने में कोई दिक्कत नहीं है, उसके पास 128 विधायकों का समर्थन है और जिन विधायकों से संपर्क नहीं हो सका, उनसे भी संपर्क किया जा रहा है. ऐसे में बहुमत साबित करने में कोई दिक्कत नहीं है. आपको बता दें कि बहुमत साबित करने के लिए जरूरी संख्या 122 है, नीतीश सरकार के पास इससे ज्यादा है, ऐसे में माना जा रहा है कि कोई दिक्कत नहीं होने वाली है.