logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार के 'खिलाड़ी' बिना इंटरव्यू के बनेंगे A ग्रेड अफसर, CM नीतीश का बड़ा एलान

सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि उत्कृष्ट खिलाड़ी अब सीधे ग्रेड वन ऑफिसर बनेंगे.

Updated on: 09 Feb 2023, 07:16 PM

highlights

  • सीएम नीतीश कुमार का बड़ा एलान
  • राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को मिलेगी ए ग्रेड की नौकरी
  • बिना इंटरव्यू के बनाया जाएगा अफसर 

Patna:

पटना के पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में गुरुवार को नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथेलिटिक्स मीट के कार्यक्रम रका गया था. कार्यक्रम का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार ने किया. इस मौके पर उनके साथ सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी थे. इस मौके पर सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि उत्कृष्ट खिलाड़ी अब सीधे ग्रेड वन ऑफिसर बनेंगे. सीएम नीतीश ने अपने संबोधन में कहा कि जब वे 2002 में रेल मंत्रालय का काम देख रहे थे तो उसी समय उन्होंने खिलाड़ियों को रेलवे में नौकरी देने का निर्णय लिया था और ये काम पूर्व पीएण स्व. अटल जी के नेतृत्व में किया गया था. उन्होंने कहा कि अटल जी के समय में  सबसे पहले खिलाड़ियों को नौकरी देने का काम उनके द्वारा ही शुरू किया गया था. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 2012 में भी खेलकूद में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बिहार सरकार के द्वारा नौकरी दी गई थी. उन्होंने बताया कि अब तक 235 खिलाड़ियों को बिहार सरकार ने नौकरी दी है. सीएम ने कहा कि आगे भी बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बिहार सरकार नौकरियां देगी.

सीएम नीतीश ने कहा कि अबतक ग्रेड 3 में नौकरी दी जा रही थी लेकिन अब बिहार प्रशासनिक सेवा और बिहार पुलिस सेवा में ग्रेड वन ऑफिसर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बनाएंगे. सीएम ने कहा कि बिहार के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सीधे ग्रेड वन के स्तर पर नौकरी देंगे. 

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी किया बड़ा एलान

इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि जल्द ही मोइनुल हक स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच होगा. तेजस्वी ने कहा कि हमें याद है कि मोइनुल हक स्टेडियम में एक बार इंटरनेशल मैच हुआ था, लेकिन उसके बाद कभी भी यहां इंटरनेशनल मैच का आयोजन नहीं हुआ. जल्द ही यहां पर इंटरनेशनल मैच का आयोजन होगा. खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं भी खिलाड़ी रह चुका हूं. सभी खिलाड़ी एक साथ एक ही थाली में भोजन करते हैं. क्या अमीर, क्या गरीब ना धर्म का बंधन होता है, ना ही खिलाड़ियों के बीच जाति का दीवार होती है. सब चीजों को भुलाकर खिलाड़ी खेलभावना को ऊपर रखते हुए खेलते हैं और अपने राज्य व देश का नाम रोशन करते हैं.

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी ने किसानों को बनाया 'हथियार', नीतीश सरकार पर किया 'प्रहार'!

तेजस्वी ने आगे कहा कि राज्य में अभी महागठबंधन की सरकार है. खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर सीएम नीतीश कुमार गंभीर हैं. नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर बिहार का नाम रोशन हो महागठबंधन की सरकार यही चाहती है. तेजस्वी ने आगे कहा कि आज के समय में बच्चों का ध्यान मोबाइल और गैजेट में ज्यादा रहता है, खेलकूद कम करते हैं और इसके कारण बच्चों का शारीरिक विकास ठीक से नहीं हो पा रहा है. बच्चों को खेलकूद पर ध्यान देने की आवश्यकता है.