logo-image
लोकसभा चुनाव

शिवहर: सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर अचानक गिरा, एक छात्रा का सिर फटा; दूसरे की हालत गंभीर

बिहार के शिवहर जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां शिवहर के तरियानी थाना क्षेत्र अंतर्गत विशंभरपुर वार्ड तीन स्थित प्राथमिक विद्यालय के छत का प्लास्टर अचानक गिर गया. इस हादसे में दो बच्चे पूरी तरह जख्मी हो गए.

Updated on: 13 May 2023, 04:25 PM

highlights

  • सरकारी स्कूल के छत का प्लास्टर अचानक गिरा 
  • एक छात्रा का सिर फटा; दूसरे की हालत गंभीर
  • जांच में जुटी पुलिस 

 

 

 

sheohar:

बिहार के शिवहर जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां शिवहर के तरियानी थाना क्षेत्र अंतर्गत विशंभरपुर वार्ड तीन स्थित प्राथमिक विद्यालय के छत का प्लास्टर अचानक गिर गया. इस हादसे में दो बच्चे पूरी तरह जख्मी हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक, स्कूल की छत गिरने से 10 वर्षीय रूपा कुमारी का सिर फट गया है और उसे चोटें आई हैं, जबकि 11 वर्षीय सुजीत कुमार को गंभीर चोटें आई हैं. वहीं घटना के बाद मुखिया पति मनोज कुमार सिंह दोनों को इलाज के लिए तरियानी पीएचसी ले गए, जहां से दोनों को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. घटना के बाद मुखिया के पति मनोज कुमार सिंह दोनों को इलाज के लिए तरियानी पीएचसी ले गए, जहां से दोनों को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. साथ ही मुखिया पति दोनों बच्चों को अपने निजी वाहन में लेकर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर रवाना हो गया.

आपको बता दें कि, इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. ओमप्रकाश ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच टीम गठित की हैं. साथ ही जांच की सारी रिपोर्ट मांगी है. उधर बीडीओ भगवान कुमार झा ने स्कूल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है. लोग निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, प्राथमिक विद्यालय विशंभरपुर वार्ड 3 प्राथमिक विद्यालय में शनिवार की सुबह तेज आवाज के साथ छत गिरने से अफरातफरी मच गई. वहां बैठे दूसरी कक्षा के एक दर्जन बच्चे व शिक्षक बाल-बाल बच गए, हालांकि इसकी चपेट में आने से रूपा व सुजीत घायल हो गए. घटना के बाद बच्चे कमरे से भागने लगे और स्कूल के प्रधानाध्यापक सुजीत कुमार सहित शिक्षकों की मदद से बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया. इन मुद्दों को लेकर डीईओ डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि, ''ये मामला गंभीर है. बच्चों की सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता है और न ही किया जाएगा. मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ हर हाल में कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: बिहार के 10 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी, 14 मई से मिल सकती है राहत

आपको बता दें कि, प्राथमिक विद्यालय विशंभरपुर के पास स्वयं की भूमि व भवन नहीं है. यह क्रमोन्नत हाई स्कूल से टैग किया हुआ है. प्राथमिक विद्यालय हाई स्कूल के कमरों में ही चल रहा है. बता दें कि जिस कमरे में प्राइमरी स्कूल चल रहा है, उसका पांच माह पहले 15वें वित्त आयोग के फंड से रंग-रोगन किया गया था. पंचायत के तत्कालीन पंचायत सचिव अविनाश कुमार पांडेय ने बतौर एजेंट काम करवाया था.