logo-image
लोकसभा चुनाव

दरभंगा में आज बंद रहेंगी कई सड़कें, ये है PM के कार्यक्रम की टाइमिंग; जानें

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी पारा गरम है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दरभंगा में चुनावी रैली करेंगे, जिसके चलते शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह बदली हुई रहेगी.

Updated on: 04 May 2024, 03:26 PM

highlights

  • आज दरभंगा में पीएम मोदी की रैली
  • दरभंगा में आज बंद रहेंगी कई सड़कें
  • झारखंड के पलामू और लोहरदगा में भी हुईं चुनावी सभा

 

 

Patna:

PM Narendra Modi Darbhanga Rally: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी पारा गरम है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दरभंगा में चुनावी रैली करेंगे, जिसके चलते शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह बदली हुई रहेगी. इसलिए पुलिस ने ट्रैफिक चेकिंग के बाद ही घर से निकलने की सलाह दी है. पुलिस के मुताबिक, प्रधानमंत्री के आगमन और सभा को देखते हुए बेला मोड़ के पास की सड़क आम लोगों के लिए दोनों तरफ से बंद रहेगी और भंडार चौक के पास भी बंद रहेगी.

आपको बता दें कि डेनवी रोड यानी यूनिवर्सिटी चौक तीन मुहानी भी पूरी तरह से बंद रहेगा. वहीं बाकी जिन जगहों पर आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा, उनमें से एनएमटीएम कालेज रोड, श्यामा मंदिर के पूरब, आयकर चौराहे के पास स्टेशन जानी वाली सड़क, मिर्जापुर से आयकर चौक तक, दरभंगा टावर से हसन चक तक दोनों तरफ, किला के पहले नाका नंबर तीन की ओर जाने वाली सड़क, डब्लूआईटी मोड़ के पास एसबीआई बैंक की ओर जाने वाली सड़क भी शामिल है. हीं पॉलिटेक्निक चौक स्थित कादिराबाद और तारामंडल की ओर जाने वाली सड़कें भी पूरी तरह से बंद रहेंगी.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी को लेकर चिराग पासवान ने दिया बड़ा बयान, RJD पर भी साधा निशाना

पीएम मोदी के कार्यक्रम की ये है टाइमिंग

वहीं आपको बता दें कि इसको लेकर बीजेपी के मीडिया प्रभारी अमलेश झा ने बताया कि, ''पीएम नरेंद्र मोदी 4 मई को दोपहर 2 बजे रांची एयरपोर्ट से दरभंगा के लिए रवाना होंगे. साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट पर विमान आइएएफ सी-130 से दिन के 2.40 में पहुंचेंगे, जहां से 2.45 में सड़क मार्ग से सभा स्थल राज मैदान के लिए प्रस्थान करेंगे. 02.55 बजे उनका सभा स्थल पर आगमन होगा. यहां उनका संबोधन दोपहर 3 बजे से 3.40 बजे तक होगा, जिसके बाद वह 3.45 बजे सड़क मार्ग से रवाना होंगे और 3.55 बजे दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से 4 बजे वह कानपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.''

सभा स्थल तक जाना होगा पैदल 

इसके साथ ही आपको बता दें कि राज मैदान में पीएम मोदी का भाषण सुनने के लिए आम लोगों को पैदल आना होगा. सभी मार्गों पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. इस दौरान अगर कोई भाषण सुनने के लिए मैदान के अंदर जाता है तो उनके लिए गेट बनाए गए हैं और आम लोगों को उन्हीं गेट से मैदान में प्रवेश दिया जाएगा. वहीं बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी गेटों पर मेटल डिटेक्टर की व्यवस्था की गई है और भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. अगर कोई संदिग्ध दिखे या कोई संदेह हो तो प्रवेश रोका जा सकता है.

मोदी के लिए पहुंची बुलेट प्रुफ कार

इसके अलावा आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में कोई सेंध न लगा सके इसलिए उनके लिए दिल्ली से बुलेट प्रूफ कार आई है. इसी कार से वह एयरपोर्ट से राज मैदान तक आयेंगे और फिर वापस एयरपोर्ट जायेंगे. शनिवार को इस कार को देखने वाले लोग इसे देखते रहे और इसकी खासियत समझने की कोशिश करते रहे। दरअसल, पीएम जिस बुलेटप्रूफ कार में सफर करेंगे वो BMW सेवन सीरीज की 760 LI सिक्योरिटी एडिशन कार है. अगर कोई अचानक इस पर हमला कर दे तो कुछ नहीं होने वाला.

साथ ही आपको बता दें कि अगर एके-47 और बम जैसे आधुनिक हथियारों से हमला किया जाए तो कार के अंदर बैठे व्यक्ति पर इसका कोई असर नहीं होगा, यहां तक ​​कि ग्रेनेड का भी इस कार पर कोई असर नहीं होता है. वहीं, अगर कोई पास आकर 44 कैलिबर हैंडगन से खिड़की पर हमला करता है तो शीशे पर कोई असर नहीं होगा क्योंकि यह पूरी तरह से बुलेटप्रूफ है, क्योंकि यह पूरी तरह से बुलेटप्रूफ है, अगर किसी आपात स्थिति के कारण कार का टायर पंक्चर हो जाए या फट जाए तो भी इस कार को 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 320 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.