logo-image
लोकसभा चुनाव

शिवहर सीट से मां के खिलाफ बेटे ने भरा पर्चा, दिलचस्प हुआ मुकाबला

Lok Sabha Election 2024: शिवहर लोकसभा सीट इन दिनों चर्चा में है क्योंकि यहां से बाहुबली नेता आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद ने नामांकन भरा है. एनडीए की तरफ से जेडीयू की सीट से लवली आनंद को अपना प्रत्याशी बनाया गया है.

Updated on: 08 May 2024, 08:00 AM

highlights

  • मां लवली आनंद के खिलाफ अंशुमान आनंद ने भरा पर्चा
  • अंशुमान आनंद ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में किया नामांकन
  • राजनीतिक गलियारों में लगाए जा रहे हैं तरह-तरह के कयास

sheohar:

Lok Sabha Election 2024: शिवहर लोकसभा सीट इन दिनों चर्चा में है क्योंकि यहां से बाहुबली नेता आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद ने नामांकन भरा है. एनडीए की तरफ से जेडीयू की सीट से लवली आनंद को अपना प्रत्याशी बनाया गया है. जिसे लेकर लगातार आनंद मोहन समेत परिवार के अन्य सदस्य चुनावी प्रचार करते नजर आ रहे हैं. वहीं, मंगलवार को एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. मां लवली आनंद के खिलाफ छोटे बेटे अंशुमान आनंद ने निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में नामांकन पर्चा भरा है. जिसके बाद से सियासी गलियारों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. मां के खिलाफ बेटे के नामांकन भरे जाने से शिवहर लोकसभा सीट का चुनाव दिलचस्प होता नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ें- बिहार में 60 फीसदी मतदान, दांव पर लगी है 54 प्रत्याशियों की किस्मत

मां लवली आनंद के खिलाफ बेटे ने भरा पर्चा

बता दें कि शिवहर से जहां लवली आनंद ने नामांकन पर्चा भरा है तो वहीं आरजेडी की तरफ से रितु जायसवाल उनके खिलाफ चुनावी मैदान में है. इधर, लवली आनंद के बेटे अंशुमान आनंद ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन पत्र भरा है. अंशुमान आनंद राजनीति में काफी सक्रिय रहते हैं और माता-पिता के साथ हमेशा दिखाई देते हैं. अब सवाल यहां यह उठता है कि मां के पर्चा भरे जाने के बाद भी बेटे ने यहां से नामांकन क्यों भरा है?

तरह-तरह के लगाए जा रहे हैं राजनीतिक कयास

लवली आनंद के लिए पूरा परिवार चुनावी प्रचार में लगा हुआ है. वहीं, नाम वापसी के आखिरी तारीख के बाद ही पता चल पाएगा कि अंशुमान आनंद ने वाकई में नामांकन किया है या नहीं. दूसरी तरफ कुछ राजनीतिक विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि कई बार किसी कारणवश अगर किसी कैंडिडेट का नामांकन रद्द हो जाता है तो इसी को सोचते हुए परिवार के दूसरे सदस्य भी नामांकन पर्चा भरते हैं ताकि परिवार में उम्मीदवारी को सुरक्षित रखा जा सके. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है.