logo-image
लोकसभा चुनाव

Tamil Nadu: पटाखा फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट, 8 लोगों की मौत, पास की इमारत भी ढही

Explosion in Firecracker Factory : तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है. फटाखा फैक्ट्री में इतना जोरदार विस्फोट हुआ कि आसपास की बिल्डिंगें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

Updated on: 29 Jul 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली:

Explosion in Firecracker Factory : तमिलनाडु से एक बड़ी घटना की खबर सामने आ रही है. कृष्णागिरी जनपद में एक पटाखा फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट (Explosion in Tamil Nadu) हो गया है, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है. धमाका इतना जोरदार था कि पास में स्थित एक होटल की इमारत भी ढह गई है. इस घटना में 8 लोगों की जान चली गई है. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. 

कृष्णागिरी जिले में यह घटना शनिवार की सुबह हुई थी. एक पटाखा फैक्ट्री से अचानक से जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी. ये धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की चार बिल्डिंगों में दरारें आ गई हैं, जबकि एक होटल की बिल्डिंग गिर पड़ी. जब यह धमाका हुआ था उस समय फैक्ट्री में कई लोग काम कर रहे हैं. इस विस्फोट में 3 महिलाओं समेत 8 लोगों की जान चली गई है, जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. 

स्थानीय लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीमें आनन फानन में घटनास्थल पर पहुंचीं. दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि पुलिस टीम आग में फंसे लोगों को निकाल रही है. एंबुलेंस की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची हैं, जिसमें रखकर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें : JRD Tata : किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं जेआरडी टाटा, 5 प्वाइंट्स में जानें उनका सफरनामा

हालांकि, अभी तक विस्फोट का कारण पता नहीं चल सका है. अब ये जांच के बाद ही पता चलेगा कि पटाखा फैक्ट्री में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है या किसी ने जनबुझकर धमाका कर दिया है. पुलिस हर एंगल की जांच कर रही है. इस धमाके से फैक्ट्री मालिक को काफी नुकसान पहुंचा है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु के कृष्णागिरी में एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ हादसा दुखद है. इस अत्यंत कठिन समय में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. घायलों को 50,000 रुपए की सहायता राशि दी जाएगी.