logo-image

शिवपाल ने कहा वह लड़ेंगे चुनाव, मुलायम ने अखिलेश को सौंपे लिस्ट में नहीं की थी सिफारिश

शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया है कि वह विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाएंगे।

Updated on: 19 Jan 2017, 10:54 PM

highlights

  • शिवपाल यादव ने कहा मैं जसवंतनगर सीट से ही चुनाव लड़ूंगा
  • अखिलेश को सौंपे मुलायम की लिस्ट में नहीं था शिवपाल यादव का नाम 
  • अखिलेश ने 1 जनवरी को अपने चाचा शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के अंदर वर्चस्व की लड़ाई में पटखनी खाने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया है कि वह विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाएंगे। गुरुवार को अपने गृहनगर सैफई पहुंचे जहां उन्होंने हार का दर्द भी बयां किया। उन्होंने कहा, 'जो कुछ हुआ उसके बाद तो चुनाव लड़ने का मन नहीं करता लेकिन आप लोगों को छोड़ भी नहीं सकता हूं इसलिए मैं जसवंतनगर सीट से ही चुनाव लड़ूंगा।

पिछले दिनों मुलायम सिंह यादव ने 39 उम्मीदवारों की सूची अखिलेश यादव को भेजी थी। जिसमें शिवपाल यादव का नाम नहीं था।

1 जनवरी 2017 को अखिलेश यादव ने एसपी अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद प्रदेश अध्यक्ष के पद से अपने चाचा शिवपाल यादव को हटा दिया था और अपने करीबी नरेश उत्तम को कमान दी थी। सैफई पहुंचे शिवपाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी की। इस मौके पर शिवपाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दिनों में समाजवादी पार्टी में जो कुछ भी हुआ उसके बाद चुनाव लड़ने का मन तो नहीं कर रहा है।

शिवपाल ने पूरी लड़ाई पर सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी में सिर्फ गलत लोगों का ही विरोध किया है और हमेशा करता रहूंगा। उन्होंने कहा, 'अभी पार्टी में जो कुछ भी हुआ है वो भीतर घात करने वालों की वजह से हुआ है। उनके पास धन है, शक्ति है, लेकिन हमारे पास नेता जी हैं।'

और पढ़ें: 'महागठबंधन' पर लगा सीटों का ग्रहण, समाजवादी पार्टी-कांग्रेस का गठबंधन तय, आरएलडी से बातचीत के रास्ते बंद