logo-image

यूपी चुनाव 2017: बाहुबली अतीक नहीं लड़ेंगे चुनाव, CM अखिलेश अंसारी बंधु को देंगे टिकट

मुलायम गुट के बाहुबली अतीक अहमद ने कहा है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहीं खबर है कि बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी अखिलेश के टिकट चुनाव लड़ेंगे।

Updated on: 19 Jan 2017, 11:32 PM

highlights

  • एसपी के बाहुबली नेता अतीक अहमद ने कहा, नहीं लड़ूंगा चुनाव
  • बाहुबली अंसारी बंधुओं को अखिलेश यादव दे सकते हैं टिकट
  • मुख्तार अंसारी के करीबी विधायक अखिलेश यादव से मिले

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (एसपी) पर अखिलेश यादव के कंट्रोल के बाद कई बाहुबली नेताओं का टिकट कटना तय माना जा रहा है। इस बीच मुलायम गुट के बाहुबली अतीक अहमद ने कहा है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहीं खबर है कि बाहुबली अंसारी बंधुओं को सपा की ओर से चुनाव लड़ने के लिए हरी झंडी मिल चुकी है। अंसारी के एक करीबी विधायक ने अखिलेश से मुलाकात की है। इस दौरान टिकट देने पर सहमति बनी है।

सूत्रों ने बताया, 'दस मिनट की मुलाकात में अखिलेश ने आश्वस्त किया कि वह जबान के पक्के हैं और जो वादा किया है उसे जरूर पूरा करेंगे।'

उन्होंने विधायक से कहा कि आप क्षेत्र में जाइए और जनसंपर्क शुरू करिए। आप लोगों को पूरे पूर्वाचल में प्रचार करना है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अखिलेश ने कहा है कि अभी पश्चिम उत्तर प्रदेश की प्रत्याशियों की घोषणा होगी उसके बाद पूर्वाचल के प्रत्याशियों की घोषणा होगी।

आपको बता दें की मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के एसपी में विलय के बाद अखिलेश और शिवपाल के बीच लड़ाई शुरू हुई थी। अब खबर है कि मु्स्लिम वोटरों को साधने के लिए अखिलेश अंसारी बंधुओं को टिकट दे सकते हैं।

वहीं मुलायम गुट की ओर से कानपुर की कैंट विधानसभा सीट से घोषित किए गए सपा उम्मीदवार बाहुबली अतीक अहमद ने कहा, 'वह अखिलेश की बेदाग छवि को बरकरार रखना चाहते हैं।' हालांकि उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ेंगे नहीं, लेकिन चुनाव लड़वाएंगे।

और पढ़ें: शिवपाल ने कहा वह लड़ेंगे चुनाव, मुलायम ने अखिलेश को सौंपे लिस्ट में नहीं की थी सिफारिश

अतीक ने कहा, 'अगर अखिलेश यादव मुझे टिकट देते हैं तो आप उन पर ऊंगली उठाएंगे, जो मैं नहीं चाहता हूं। इसलिए अगर मुख्यमंत्री मुझे टिकट देते भी हैं तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा।' उन्होंने कहा, 'अगर मीडिया मेरे बारे में बाहुबली होने और टिकट काटने की खबर चला रही है, लेकिन क्या मीडिया को भाजपा उम्मीदवार संगीत सोम जैसे नेता नहीं दिख रहे हैं।'

और पढ़ें: मुलायम सिंह की सूची में भाई शिवपाल यादव का नाम नदारद, अखिलेश को दी 39 उम्मीदवारों की लिस्ट

अतीक अहमद ने कहा कि मीडिया मुझे बाहुबली कह रही है लेकिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य पर मेरे से भी ज्यादा केस हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर भी केस दर्ज हैं लेकिन मुकदमे दर्ज होने पर सिर्फ अतीक को ही बदनाम क्यों किया जा रहा है।

(इनपुट IANS से भी)