logo-image

कर्नाटक: 96.9 लाख रुपये के पुराने नोट बदलवाते पकड़े गए 7 लोग

कर्नाटक की राजधानी में 96.9 लाख रुपये के विमुद्रित नोटों के साथ सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Updated on: 29 Apr 2017, 10:13 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक की राजधानी में 96.9 लाख रुपये के विमुद्रित नोटों के साथ सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में एक केरल का निवासी है। पुलिस उपायुक्त (अपराध) चंद्र गुप्ता ने कहा, 'एक खुफिया सूचना पर हमने शुक्रवार को एमजी रोड पर बार्टन सेंटर के निकट दो कारों की तलाशी ली और सात लोगों को 96.9 लाख रुपये कीमत के पुराने नोटों को बदलने का प्रयास करते हुए हिरासत में लिया।'

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश: छिंदवाड़ा में केरोसीन डिपो में लगी आग में 25 की मौत

गिरफ्तार लोगों की पहचान बेंगलुरू के शिवप्रसाद बी. (50), शिवलिंगप्पा ए. (55), रविकुमार जी. (24) एवं टुमकुर जिले के मंजूनाथ जे. (24) व बासवराज बी. (30) तथा केरल के अब्दुल रहमान के. (50) के रूप में हुई है।

उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420, दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41बी तथा निर्दिष्ट बैंक नोट (देनदारी दायित्व समाप्ति) कानून 2017 की धारा सात के तहत आरोप लगाए गए हैं। दोनों कारों को भी जब्त कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: लुधियाना कोर्ट ने पंजाब के मुख्यमंत्री को दिया हाजिर होने का हुक्म

एक महीने से कुछ अधिक समय के अंतराल में विमुद्रित नोटों की जब्ती की यह चौथी घटना है। 23 मार्च को यहां दो लोगों को 1.28 करोड़ रुपये के पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

वहीं 28 मार्च को चार लोगों को 4.98 करोड़ रुपये के विमुद्रित नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था। जबकि दो अप्रैल को 14 लोगों को 9.10 करोड़ रुपये के विमुद्रित नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ें: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर बोले, बोलूंगा कम, काम ज्यादा करूंगा

उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने बीते साल आठ नवंबर को 500 रुपये तथा 1,000 रुपये के नोटों को चलन से बाहर कर दिया था।