logo-image

J&K: मेजर गोगोई की शिकायत लेकर मानवाधिकार आयोग पहुंचा फारुक ए डार

फारुख ए डार ने भारतीय सेना के मेजर गोगोई के खिलाफ जीप से बांधने के लिए जम्मू एंड कश्मीर ह्यूमन राइट्स कमीशन में शिकायत दर्ज कराई है।

Updated on: 25 May 2017, 02:59 PM

नई दिल्ली:

फारुख ए डार ने भारतीय सेना के मेजर गोगोई के खिलाफ जीप से बांधने के लिए जम्मू एंड कश्मीर ह्यूमन राइट्स कमीशन में शिकायत दर्ज कराई है।

यह वहीं शख़्स है, जिसे जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं के दौरान मेजर गोगोई ने सेना की जीप के आगे बांध कर मानव ढाल की तरह इस्तेमाल किया था।

सेना के इस कदम की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा और आलोचना हुई थी। बाद में जांच में पता चला था कि सेना ने यह कदम बदतर होती स्थिति को रोकने के लिए उठाया था। साथ ही सेना के सामने बड़ी चुनौती वहां मौजूद हज़ारों लोगों को बचाने की भी थी।

Video: मेजर गोगोई का खुलासा, 'जरूरी था पत्थरबाज को गाड़ी से बांधना वरना कई लोग मारे जाते'

 

जांच में मेजर गोगोई के कदम को उचित ठहराते हुए उनका नाम पुरस्कार के लिए आगे किया था। अब इस मामले में फारुक डार ने मानवाधिकार संगठन के सामने गुहार लगाई है। इससे पहले भी फारुक अपने लिए न्याय की मांग कर चुके हैं।

इससे पहले उन्होंने एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया से कहा था, 'मुझे न्याय चाहिए। मैं चाहता हूं कि मुझे जीप से बांधने वाले अधिकारी के खिलाफ मुकदमा चले। न ही पुलिस और न ही सेना ने अब तक मेरा बयान लिया है। मामले में अब तक क्या हुआ है, इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है।'

मोदी सरकार के 3 साल: श्रम मंत्रालय का दावा, बेरोजगारी बढ़ी

यह भी पढ़ें: 'वॉर मशीन' के प्रमोशन के लिए भारत पहुंचे हॉलीवुड अभिनेता ब्रैड पिट, शाहरुख खान से करेंगे मुलाकात

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें