logo-image

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और सत्येंद्र जैन की बेटी के खिलाफ सीबीआई ने शुरू की जांच, सिसोदिया ने दी पीएम मोदी को चुनौती

सीबीआई ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और अरविंद केजरीवाल के करीबी मनीष सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू की है।

Updated on: 19 Jan 2017, 10:32 AM

highlights

  • सीबीआई ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की बेटी के खिलाफ जांच शुरू की
  • दोनों पर अलग-अलग मामलों में अनियमितता का है आरोप
  • केजरीवाल ने कहा- मोदी जी, इसीलिए मैं आपको कायर बोलता हूं

नई दिल्ली:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार और केंद्र के बीच एक बार फिर तनाव बढ़ सकता है। सीबीआई ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल के दो करीबियों के खिलाफ जांच शुरू की। सीबीआई ने 'टॉक टू एके' नाम से चलाए गये सोशल मीडिया कैंपेन में अनियमितता के आरोप में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू की है। जांच को लेकर सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती भी दी है। 

सीबीआई ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन के खिलाफ भी जांच शुरू की है। सौम्या जैन को दिल्ली सरकार की महात्वाकांक्षी योजना मोहल्ला क्लिनिक में बतौर सलाहकार नियुक्त किया गया था। सीबीआई को नियुक्ति में अनियमितता की शिकायत मिली है। आपको बता दें की पिछले दिनों सत्येंद्र जैने के ओएसडी के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की थी।

सीबीआई जांच शुरू होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर करारा हमला किया। उन्होंने कहा, 'ऐसा लगता है मोदी जी बिलकुल पगला गए हैं। देश के PM को बस एक यही काम रह गया है। हाथ धोकर पीछे पड़ गए हैं।' केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'मोदी जी, इसीलिए मैं आपको कायर बोलता हूँ। गोवा और पंजाब में हार रहे हो तो CBI का गेम शुरू कर दिया?'

वहीं मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया, उन्होंने कहा, 'स्वागत है मोदी जी! आइए मैदान में। कल सुबह आपकी सीबीआई का अपने घर और दफ्तर में इंतज़ार करूँगा। देखते हैं कितना ज़ोर है आपके बाजुए कातिल में।'

आप सरकार के कई विधायकों और मंत्रियों पर डीटीसी, महिला आयोग, वक्फ बोर्ड में अनियमितता का आरोप है। 

सीबीआई के अनुसार दिल्ली सरकार की निगरानी विभाग की शिकायत मिली थी। सीबीआई के मुताबिक दिल्ली की एक बड़ी पब्लिक रिलेशन कंपनी को कॉन्ट्रैंक्ट दिया गया ताकि वो मुख्यमंत्री के प्रोग्राम 'टॉक टू एके' को हिट बना सके। शिकायत में लिखा गया है कि इस प्रोग्राम में डेढ़ करोड़ रुपये का खर्चा हुआ। सीबीआई के अनुसार दिल्ली सरकार ने अपने प्रधान सचिव की भी नहीं सुनी और इतने पैसे खर्च कर दिए।

सीबीआई और दिल्ली के मुख्यमंत्री के बीच टकराव रहा है। पिछले साल जब सीबीआई ने केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर छापेमारी की थी तो विवाद बढ़ गया था। तब मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस तरह की कार्रवाइयों के जरिए दिल्‍ली सरकार को अपाहिज करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार दिल्ली में इमरजेंसी लगाना चाहती है।

वहीं राजेंद्र कुमार ने हाल ही में कहा था कि भ्रष्टाचार में अरविंद केजरीवाल का नाम उगलवाने के लिए सीबीआई ने दबाव डाला था। हालांकि सीबीआई ने सभी आरोपों को खारिज किया था।

और पढ़ें: केजरीवाल सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के 7 मामले जंग ने इस्तीफे के पहले CBI को सौंपे थे