logo-image

बिहार: पत्रकार राजदेव हत्याकांड में सीबीआई ने पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को बनाया आरोपी

आरोपी के खिलाफ सीबीआई आरोप पत्र दाखिल करेगी।

Updated on: 26 May 2017, 06:36 PM

मुजफ्फरपुर:

बिहार के सीवान में पत्रकार राजदेव हत्याकांड मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को आरोपी बनाया है। शुक्रवार को शहाबुद्दीन की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यहां विशेष सीबीआई अदालत में हुई।

सीबीआई के वकील शरद सिन्हा ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड के मामले में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बिहार में मुजफ्फरपुर की सीबीआई की विशेष अदालत में पेशी हुई। यहां पूर्व सांसद तिहाड़ जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश हुए। 

उन्होंने बताया कि इस मामले में अगली सुनवाई की तिथि नौ जून तय की गई है। पूर्व सांसद को इस मामले में 10वां अभियुक्त बनाया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ सीबीआई आरोप पत्र दाखिल करेगी। शहाबुद्दीन वर्तमान समय में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

उल्लेखनीय है कि 13 मई, 2016 की रात पत्रकार राजदेव रंजन की सीवान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी पत्नी आशा यादव उर्फ आशा रंजन ने सीवान नगर थाने में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस जांच में कई लोगों की संलिप्तता सामने आई थी।

बाद में परिजनों की मांग पर मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच सितंबर 2016 में सीबीआई को सौंप दी थी। बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने इस हत्याकांड में शहाबुद्दीन के शामिल होने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें- केपीएस गिल ने तोड़ी थी पंजाब आतंकवाद की क़मर, जानिए उनसे जुड़ी 10 बातें

और पढ़ें: भारत लौटकर बोलीं उजमा, पाकिस्तान मौत का कुआं है