logo-image

अखिलेश का योगी-मोदी पर हमला, सहारनपुर हिंसा के लिए श्मशान-कब्रिस्तान में अंतर करने वाले जिम्मेदार

उत्तर-प्रेदश के सहारनपुर में हुई हिंसा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Updated on: 26 May 2017, 06:41 PM

highlights

  • सहारनपुर हिंसा को लेकर अखिलेश यादव का योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला
  • अखिलेश ने कहा, हम उनसे क्या उम्मीद करें जिन्होंने त्योहारों (दिवाली और रमजान) को बांटा
  • समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा, सांप्रदायिक दंगे की जड़ में वही लोग हैं जिन्होंने त्योहारों को बांटा

नई दिल्ली:

उत्तर-प्रेदश के सहारनपुर में हुई हिंसा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समाज को बांटने वाली राजनीति करती है।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रमज़ान, दिवाली, श्मशान और कब्रिस्तान वाले बयान के बहाने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने कहा, 'आप बीजेपी से क्या उम्मीद कर सकते हैं? हम उनसे क्या उम्मीद करें जिन्होंने त्योहारों (दिवाली और रमजान) को बांटा। बिजली को श्मशान और कब्रिस्तान में बांटा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान इसका जिक्र किया गया।'

अखिलेश ने कहा, 'सांप्रदायिक दंगे की जड़ में यही लोग हैं। हमारी पार्टी के सदस्यों ने सहारनपुर का दौरा किया। हमारे समय में सबको हर तरह की सुविधाएं दी जाती थी।'

और पढ़ें: हिंसा प्रभावित सहारनपुर के लिए राहुल गांधी नहीं मिली इजाजत

अखिलेश ने मीडिया पर भी सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बहुत खराब है, हमारे समय में मीडिया ने आग लगाया, अब नहीं लगा रहे।'

आपको बता दें की सहारनपुर में दलित और ठाकुरों (राजपूत) के बीच पिछले करीब एक महीने से तनाव है। कई लोगों की जानें जा चुकी है। इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने योगी सरकार से रिपोर्ट तलब की है।

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस से स्थिति नहीं संभलने के बाद योगी सरकार ने केंद्रीय बल की मांग की थी।

आपको बता दें की तनाव खत्म नहीं होने के कारण सहारनपुर के संभागीय आयुक्त एम. पी.अग्रवाल तथा पुलिस उप महानिरीक्षक जे. के. शाही का गुरुवार को तबादला कर दिया गया था। इसके अलावा, दलितों व राजपूतों के बीच संघर्षो के बाद जिले में सोशल मीडिया पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

गृह सचिव मणि प्रसाद मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) आदित्य मिश्रा, पुलिस महानिरीक्षक (विशेष कार्यबल) अमिताभ यश तथा महानिदेशक (सुरक्षा) विजय भूषण सहित वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल अभी भी सहारनपुर में डेरा डाले हुए है।

उल्लेखनीय है कि बीते पांच मई को शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप के जयंती समारोह के दौरान तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर दलितों व राजपूतों के बीच संघर्ष भड़क गया था।