logo-image

दिल्ली के बाद यूपी के शाहजहांपुर में SBI एटीएम से निकले 2000 रुपये के नकली नोट

दिल्ली में एसबीआई के एटीएम से नकली नोट निकलने के बाद अब उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एटीएम से 2000 हजार का नकली नोट निकला है।

Updated on: 26 Feb 2017, 07:27 AM

highlights

  • यूपी के शाहजहांपुर में एटीएम से निकला 2000 रुपये का नोट
  • पुलिस और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने जांच शुरू की
  • पिछले दिनों दिल्ली के संगम विहार इलाके में एटीएम से निकला था नकली नोट

नई दिल्ली:

दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एटीएम से नकली नोट निकलने के बाद अब उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एटीएम से 2000 हजार रुपये का नकली नोट निकला है।

थाना प्रभारी निरीक्षक भरत गौतम ने बताया, 'रितिक गुप्ता ने स्टेट बैंक के एटीएम से 10,000 रुपये निकाले थे। एटीएम से दो-दो हजार रुपये के पांच नोट निकले। उनमें दो हजार का एक नोट नकली निकला है। इस मामले में शिकायत दर्ज की गई है।' मामला गुरुवार शाम की है।

मामला गुरुवार शाम की है। स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक आरबी त्रिवेदी ने कहा कि बैंकों में जो करेंसी जा रही है वह भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा भेजी हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में यह कहना तो गलत होगा कि एटीएम से दो हजार रुपये का नकली नोट निकला। हम पूरे मामले की जांच करा रहे हैं।

पिछले दिनों दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक एटीएम से 2 हजार रुपये के नकली नोट निकला था जिसपर 'चूरन लेबल' लिखा हुआ था। नोट पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह 'चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया' लिखा गया था।

रोहित कुमार नाम के एक शख्स ने 6 फरवरी संगम विहार के भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से 8 हजार रुपये की निकासी की थी। जिनमें से सभी चार दो हजार के नोट नकली थी। नोट पर आरबीआई की मुहर की जगह 'PK' लिखा गया था।

हालांकि एसबीआई ने एक बयान जारी कर कहा था कि उसके एटीएम से फर्जी नोट निकलने की संभावना नहीं के बराबर है। इस मामले में एक शख्स की गिरफ्तारी हुई है।

उत्तर प्रदेश 2014 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें