logo-image

Roger Federer Retirement: रोजर फेडरर ने की संन्यास की घोषणा, इमोशनल पोस्ट कर कही ये बात

Roger Federer Retirement: रोजर फेडरर पुरुष सिंगल्स में सबसे ज्यादा बार ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में तीसरे पायदान पर हैं. रोजर फेडरर की काफी फैन फॉलोइंग हैं. उनके इस फैसले से फैंस भी मायूस हुए होंगे.

Updated on: 15 Sep 2022, 08:29 PM

highlights

  • फेडरर अगले हफ्ते लंदन में खेले जाने वाले लेवर कप अंतिम बार खेलेंगे
  • रोजर फेडरर ने ट्विटर पर संन्यास की घोषणा की
  • फेडरर ने 8 विम्बलडन, 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, पांच यूएस ओपन ओपन जीता है

नई दिल्ली :

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने आज संन्यास का ऐलान कर दिया. रोजर फेडरर ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के पर अपने फैंस को दी. 41 वर्षीय रोजर फेडरर ने इमोशनल पोस्ट कर संन्याक की घोषणा की है. रोजर फेडरर अगले सप्ताह लंदन में खेले जाने वाले लेवर कप अंतिम बार खेलेंगे. रोजर फेडरर पुरुष सिंगल्स में सबसे ज्यादा बार ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में तीसरे पायदान पर हैं. रोजर फेडरर की काफी फैन फॉलोइंग हैं. उनके इस फैसले से फैंस भी मायूस हुए होंगे.

रोजर फेडरर ने ट्विटर पर संन्यास की घोषणा की और एक इमोशनल पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि मैं 41 साल का हूं. मैंने 24 वर्षों में 1500 से अधिक मैच खेले है. टेनिस ने मेरे साथ पहले से कहीं अधिक उदारता से व्यवहार किया है और अब मुझे यह पहचान करनी होगी कि यह मेरे प्रतिस्पर्धी करियर का अंत कब है. 

इतना ही नहीं रोजर फेडरर ने अपनी पत्नी मिर्का को भी धन्यवाद दिया है. फेडरर ने अपनी पत्नी के लिए कहा कि मिर्का मेरे साथ 20 सालों से है. उसने मुझे हमेशा प्रोत्साहित किया है. जब वह 8 महीने की गर्भवती थी तब भी वह मेरा मैच देखने आया करती थी. मैं उनका शुक्रगुजार हूं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इस खिलाड़ी को शामिल कर कहीं धोखा न खा जाए टीम इंडिया, हो गई बड़ी गलती!

रोजर फेडरर ने अंतिम ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में 4 महीने पहले जीता था. उनका 20वां ग्रैंड स्लैम था. रोजर फेडरर लगातार चोट की वदह से खेल से दूरी भी बनाने लगे थे. यही वजह है कि उन्होंने अपना लय गंवा दिया. रोजर फेडरर पिछली बार साल 2021 फ्रेंच ओपन में टेनिस कोर्ट में दिखे थे. आपको बता दें कि रोजर फेडरर को ग्रास कोर्ट और हार्ड कोर्ट का बादशाह माना जाता है. जबकि लाल बजरी पर फेडरर का परफॉर्मेंस उतना बेहतर नहीं रहा है. रोजर फेडरर ने अपने करियर में 8 विम्बलडन, 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, पांच यूएस ओपन और एक फ्रेंच ओपन खिताब जीता है.