logo-image

निकहत जरीन संग तीन महिला बॉक्सरों से मिले पीएम मोदी, साझा किए अनुभव

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपिनयशिप में पदक जीतने वाली महिला बॉक्सरों से मुलाकात की. 

Updated on: 01 Jun 2022, 08:19 PM

दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तीन महिला बॉक्सर निकहत जरीन, मनीषा मौन और प्रवीन हुड्डा से मुलाकात की. इन तीनों महिला मुक्केबाजों ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपिनयशिप में पदक जीते थे. पीएम मोदी ने तीनों से मिलकर उनके अनुभव, उनकी परेशानियां जानी. यही नहीं, महिला बॉक्सर की टी-शर्ट पर कुछ लिखते हुए भी दिखाई दिए. बता दें कि इस बार महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैपियनशिप में भारत की निकहत जरीन ने स्वर्ण पदक जीता है. वहीं, मनिषा मौन और प्रवीन हुड्डा ने भी कांस्य पदक जीते. 

इसे भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल और जोस बटलर संग ये क्या कर रहीं धनश्री, देखिए वीडियो 

अब बुधवार को पीएम मोदी ने तीनों से मिलकर उनकी हौंसलाअफजाई की. बता दें कि महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में इस बार निकहत जरीन ने 
52 किलोग्राम भार वर्ग में थाईलैंड की खिलाड़ी को 5-0 से मात दी. इस कैटेगरी में गोल्ड जीतने वाली वह पहली भारतीय महिला मुक्केबाज हैं. यही नहीं, महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली पांचवीं महिला हैं. निकहत से पहले एमसी मैरीकॉम, सरिता देवी, जेनी आरएल, लेखा सी ने भारत के लिए महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीते हैं. जरीन के अलावा मनीषा मौन (57 किग्रा) और अपना डेब्यू कर रही परवीन हुड्डा (63 किग्रा) ने भी कांस्य पदक जीता था. अब पीएम मोदी से मुलाकात कर तीनों बॉक्सरों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इस मुलाकात के दौरान तीनों बेहद उत्साहित नजर आईं. महिला बॉक्सरों ने पीएम के संग सेल्फी भी ली.