logo-image

RR vs MI Head to Head : राजस्थान और मुबंई में होती है कड़ी टक्कर, हेड टू हेड आंकड़ों में देख लीजिए

RR vs MI : आईपीएल 2024 का 38वां मैच 22 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें जयपुर की सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने होगी.

Updated on: 22 Apr 2024, 02:03 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Mumbai indians Head To Head : राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 के 38वें मैच में भिड़ेंगी. दोनों टीमें 22 अप्रैल को जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. राजस्थान की टीम इस सीजन 7 में से 6 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. वहीं मुंबई की टीम भी 7 में से 3 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में 6वें नंबर पर है. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है. तो चलिए जानते हैं कि आईपीएल में राजस्थान और मुंबई में से किसका पलड़ा भारी रहा है. 

इसी सीजन राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया था. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बनाए थे. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ 4 विकेट पर 15.3 ओवर में टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया था. इस मैच को जीतकर मुंबई राजस्थान से पिछले हार का बदला लेना चाहेगी. 

राजस्थान और मुंबई की हेड टू हेड रिकॉर्ड (RR vs MI Head to Head Records)

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के की बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमें के बीच अबतक 29 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से राजस्थान ने 13 और मुंबई 15 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि एक मैच रद्द हो गया था. यानी दोनों टीमें के बीच जीत का अंतर ज्यादा नहीं और इनके बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है.

यह भी पढ़ें: VIDEO : आउट होने के बाद भड़के विराट कोहली, अंपायर से करने लगे बहस, फिर...

कैसा रहेगी जयपुर की पिच?

राजस्थान और मुंबई के बीच यह मैच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद होता है. हालांकि यहां तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को भी फायदा मिलता है. वहीं मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बल्ल्बोजों को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है. इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेना चाहेंगी.