logo-image

IPL 2023 : 15 सालों में धोनी नहीं कर पाए, वो रिंकू सिंह ने कर दिखाया

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में अब तक कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है, तो वहीं कुछ ने अपने खेल से फैंस का दिल जीत लिया है.

Updated on: 09 May 2023, 12:54 PM

highlights

  • रिंकू सिंह के रिकॉर्ड्स हैं शानदार
  • 2 मैचों में आखिरी बॉल पर दिलाई KKR को जीत
  • एमएस धोनी ने 1 सीजन में नहीं किया ऐसा

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में अब तक कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है, तो वहीं कुछ ने अपने खेल से फैंस का दिल जीत लिया है. इस सीजन KKR के मैच विनर बनकर उभरे रिंकू सिंह ने बीती रात ईडेन गार्डेन्स में इतिहास रच दिया. पंजाब के खिलाफ रिंकू ने 10 गेंदों पर 21* रन की छोटी, लेकिन मैच जिताऊ पारी खेली थी. इसी के साथ उन्होंने वो कारनामा कर दिखाया, जो अब तक 15 सालों में एस धोनी भी नहीं कर सके हैं. जी हां, कोलकाता नाइट राइडर्स के नए सुपरस्टार रिंकू सिंह ने इस सीजन 2 बार आखिरी गेंद पर शॉट लगाकर KKR को मैच जिताया है. इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले पहले व एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं. 

रिंकू बने IPL के बेस्ट फिनिशर

जब भी बेस्ट फिनिशर्स की बात होती है, तो सभी के जहन में सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है, जिन्होंने आईपीएल में CSK को ना जाने कितने ही मैच अपनी पावर हिटिंग से जिताए हैं. मगर केकेआर के सुपरस्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह इस सीजन बेस्ट फिनिशर बनकर उभरे हैं. असल में, रिंकू ने IPL 2023 में 2 बार KKR को आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाकर जीत दिलाई है. जबकि एमएस धोनी इस मामले में रिंकू से पीछे हैं, क्योंकि उन्होंने कभी भी आईपीएल के एक सीजन में आखिरी गेंद पर जीत नहीं दिलाई. 

ये भी पढ़ें : BREAKING: जोफ्रा आर्चर हुए IPL 2023 से बाहर, मुंबई ने रिप्लेसमेंट का किया ऐलान

रिंकू बन गए हैं सुपर स्टार

रिंकू सिंह IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 11 मैचों में 56.17 के औसत से 337 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 21 छक्के निकले हैं. सोमवार की रात पंजाब किंग्स के साथ खेले गए मुकाबले में रिंकू ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर KKR को जीत दिलाई. इससे पहले उन्होंने गुजरात टायंट्स के खिलाफ आखिरी ओवर की आखिरी 5 गेंदों में बैक टू बैक छक्के लगाकर KKR को विजयी बनाया था. 

बता दें, KKR ने अब तक खेले गए 11 मैचों में से 5 मैच जीते हैं. वह 10 अंकों के साथ प्वॉइटंस टेबल में 5वें स्थान पर है.