logo-image

RR vs MI : मुंबई इंडियंस को हराकर राजस्थान ने दर्ज की 7वीं जीत, यशस्वी जायसवाल के शतक ने लूटी महफिल

RR vs MI : मुंबई इंडियंस के साथ खेले गए मैच को राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया है. ये राजस्थान की आईपीएल 2024 में 7वीं जीत है.

Updated on: 23 Apr 2024, 05:20 AM

नई दिल्ली:

RR vs MI Result : कमाल के फॉर्म में चल रही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया है. ये राजस्थान के लिए इस सीजन की 7वीं जीत है. मुकाबले में टॉस जीतकर मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. खराब शुरुआत से उबरकर टीम ने 180 रनों का लक्ष्य तय किया. जवाब में राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने शतक लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 

राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेट से जीता मैच

मुंबई इंडियंस के दिए 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया. राजस्थान ने 19वें ओवर में सिर्फ 1 विकेट के नुकसान पर ही चेज कर लिया. राजस्थान की सलामी जोड़ी ने कमाल की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े. पीयूष चावला ने मुंबई की वापसी कराते हुए जोस बटलर को 35(25) के स्कोर पर आउट कर दिया. लेकिन, फिर यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने अपनी टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाने का कारनामा किया. 

यशस्वी 60 गेंद पर 104 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं, दूसरे छोर से संजू सैमसन 28 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. इस तरह राजस्थान ने 18.4 ओवरों में टारगेट को हासिल कर लिया. राजस्थान की टीम प्वॉइंट्स टेबल पर पहले ही नंबर पर बनी हुई है. ये राजस्थान के लिए सीजन की 7वीं जीत है.

यशस्वी जायसवाल ने लगाई दूसरी सेंचुरी 

राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया. यशस्वी जायसवाल ने 59 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 170.69  की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की, जिसमें 8 चौके और 7 छक्के लगाए. आईपीएल में ये यशस्वी जायसवाल का दूसरा शतक है. आपको बता दें, यशस्वी के दोनों ही शतक मुंबई के ही खिलाफ निकले हैं. 

मुंबई ने दिया था 180 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स की सधी हुई गेंदबाजी के सामने मुंबई इंडियंस अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद ईशान किशन बिना खाता खोले ही आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव 10 रन आउट हुए. इस तरह पावर प्ले में मुंबई ने 3 अहम विकेट गंवा दिए. मोहम्मद नबी 23(17), नेहाल वडेरा 49(24), हार्दिक पांड्या 10(10), टिम डेविड 3(5) पर आउट हुए. लेकिन मुंबई के लिए आज के मैच में तिलक वर्मा ने कमाल की पारी खेली. एक छोर से विकेट गिरते रहे, लेकिन ये बल्लेबाज क्रीज पर डटा रहा. उन्होंने 45 गेंदों पर 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 65 रन बनाए. आपको बता दें, राजस्थान रॉयल्स के संदीप शर्मा ने फाइव विकेट हॉल लेकर मुंबई की कमर तोड़ दी.