logo-image

शमर जोसेफ को आईपीएल में खरीदने के लिए RCB के अलावा दो और टीमें में लगी रेस, IPL 2024 में मचाएंगे धमाल

IPL 2024: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ गाबा में ऑस्ट्रेलिया को मात देने के बाद से सुर्खियों में आए हैं. अब शमर का जलवा आईपीएल में भी देखने को मिलेगा.

Updated on: 01 Feb 2024, 08:17 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : गाबा में ऑस्ट्रेलियाई टीम का घंमड तोड़ने के बाद वेस्टइंडीज ते तेज गेंदबाज शमर जोसेफ का इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में डिमांड बढ़ गई है. रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के अलावा दो और टीमों ने शमर जोसेफ को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है. इससे पहले रिपोर्ट्स सामने आई थी कि RCB चोटिल गेंदबाज टॉम कर्रन के रिप्लेसमेंट के तौर शमर जोसेफ को खरीदने की कोशिश कर रही है. क्रिकनेक्स्ट की रिपोर्ट के मुताबिक अब दो और टीमें शमर जोसेफ को खरीदने की रेस में आ गई हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट परसन्ना ने भी दावा किया है कि तीन टीमें शमर जोसेफ को आईपीएल के IPL 2024 सीजन के लिए खरीदने की रेस में शामिल हैं.

परसन्ना ने सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स पर दावा किया, 'IPL की तीन फ्रेंचाइजी शमर जोसेफ को खरीदने की रेस में शामिल हैं. इन तीनों टीमों की ओर से मुझे कॉन्टैक्ट किया गया और शमर जोसेफ के एजेंट की डिटेल मांगी गई. मुझे याद है कि हमें टीमों को सलाह दी थी कि उन्हें शमर जोसेफ पर दांव लगाना चाहिए. लेकिन किसी ने भी मेरी बात नहीं मानी और 50 लाख बेस प्राइज होने के बावजूद शमर जोसेफ ऑक्शन में अनसोल्ड रहे. अब मैं शमर जोसेफ को सलाह दूंगा कि उन्हें इन तीन में से किस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ना चाहिए.'

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : इंग्लैंड की प्लेइंग11 में हुई इस खतरनाक खिलाड़ी की वापसी, बनाएगा नया कीर्तिमान

क्रिकेट जगत के नए हीरो बने शमर जोसेफ

बता दें कि शमर जोसेफ हाल में गाबा में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ने के बाद सुर्खियों में आएं हैं. बल्लेबाजी करते हुए शमर जोसेफ के पैर का अंगूठा चोटिल हो गया था और उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा. लेकिन चोटिल अंगूठे के साथ ही शमर अगले दिन गेंदबाजी करने मैदान पर आए. शमर ने लगातार 11 ओवर गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट 7 विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 8 रन से मात दी. शमर को सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. इस चोट के चलते शमर जोसेफ आईएलटी लीग से बाहर हो गए. शमर जोसफ हालांकि आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.