logo-image

'मैं हैरान था..,' IPL 2024 के लिए पंजाब किंग्स द्वारा सैम करन को 18.50 करोड़ में रिटेन पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान

IPL 2024 : आकाश चोपड़ा अक्सर अपने यूट्यूब चॅनेल पर क्रिकेट जगत की तमाम चर्चाओं पर अपनी राय रखते हुए नजर आते है. इस बार उन्होंने पंजाब किंग्स के प्रमुख आल राउंडर सैम करन पर सवाल खड़े किए है.

Updated on: 20 Jan 2024, 02:55 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का आगाज मार्च में हो सकता है. हालांकि अभी तक इसकी ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं जैसे जैसे आईपीएल करीब आते जा रहा है वैसे-वैसे ही खेल जगत में फ्रेंचाइजी टीमों को लेकर चर्चाएं भी शुरू हो गई है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स टीमों को लेकर अपनी प्रिडिक्शन दे रहे है. ऐसे में मशहूर कमेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी पंजाब की टीम को लेकर चिंता जताई है. आकाश चोपड़ा ने पंजाब किंग्स पर सैम करन को ऑक्शन में भरी रकम देकर रिटेन करने पर सवाल खड़े किए है.

क्या है पूरा मामला?

आकाश चोपड़ा अक्सर अपने यूट्यूब चॅनेल पर क्रिकेट जगत की तमाम चर्चाओं पर अपनी राय रखते हुए नजर आते है. इस बार उन्होंने पंजाब किंग्स के प्रमुख आलराउंडर सैम करन पर सवाल खड़े किए है. आकाश चोपड़ा ने कहा, 'मुझे बहुत आश्चर्य में था. आपने सैम करन को क्यों रखा? 18.50 करोड़ रुपये में उन्हें अपने पार्क करके रखा हुआ है. मैं उसे नॉन परफार्मिंग एसेट का टैग तो नहीं दूँगा, पर उसे एक्सपेंसिव एसेट का टैग जरूर दूंगा. मिनी ऑक्शन में तीन ऑलराउंडर्स की नीलामी हुई इसलिए वह 18.50 करोड़ रुपये में बिके.'

यह भी पढ़ें: Shoaib Malik Wedding : क्या सानिया के साथ बिना तलाक के ही शोएब ने की दूसरी शादी? जानें क्या है सच्चाई

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, 'हालांकि, अगर आप पिछले आईपीएल और इस बार की SA20 में उनका प्रदर्शन देखें, तो उन्होंने पिछले 12-17 महीनों में उन्होंने कुछ खास नहीं किया है. उन्होंने 2022 के टी20 विश्व कप में अच्छा खेला था और वह भी इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में साइड ब्राउंड्री बहुत बड़ी थी'.

क्या इसमें ट्रेवर बेलिस का हाथ है?

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा , 'उसे रिलीज कर देना चाहिए था. यदि आप चाहते तो बायबैक का विकल्प उपलब्ध था. आप उसे वापस से आधी या उससे भी सस्ते कीमत में वापस पा सकते थे, लेकिन पंजाब ने कहा कि वे उसे अपने साथ रखेंगे. क्या ये ट्रेवर बेलिस कनेक्शन है? मुझे नहीं पता, मैं सिर्फ अनुमान कर रहा हूं.'

IPL 2023 में सैम करन का रिकॉर्ड

आईपीएल 2023 में  करन का प्रदर्शन मामूली रहा है, उन्होंने 14 मैचों में 10.22 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए है, हालांकि, उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और 13 पारियों में 135.96 की स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए.