logo-image
लोकसभा चुनाव

GT vs CSK Pitch Report : अहमदाबाद की कैसी होगी पिच, बल्लेबाज मचाएंगे धमाल या गेंदबाज मारेंगे बाजी

GT vs CSK Pitch Report : आईपीएल 2024 का 59वां मैच 10 मई को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. तो चलिए जानते हैं कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाज या गेंदबाज किसके लिए फायदेमंद साबित होती है.

Updated on: 09 May 2024, 08:52 PM

नई दिल्ली:

Gujarat Titans vs Chennai Super Kings Pitch Report : आईपीएल 2024 का 59वां मैच 10 मई को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है, क्योंकि यहां जो भी हारेगा वह प्लेऑफ की रेस में पीछे रह जाएगा. रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली CSK 11 में से 6 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है. जबकि वहीं गुजरात टाइटंस की टीम आखिरी यानी दसवें नंबर पर है. तो चलिए जानते हैं कि दोनों का हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसा रहा है. वहीं अहमदाबाद की पिच पर बल्लेबाज या गेंदबाज किसका धमाल होगा. 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खूब रन बनते हैं. यहां बल्लेबाजों को खासा मदद मिल सकती है. हालांकि यहां स्पिनर्स परेशान कर सकते हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाजों के लिए भी यहां की पिच मददगार साबित हो सकती है, लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है, गेंद कुछ रुककर आती है, इससे बल्लेबाजों के लिए शॉट खेलना कुछ मुश्किल हो जाता है. इस मैदान पर लाल और काली मिट्टी, दो तरह की पिचें हैं. काली मिट्टी वाली पिछ कुछ स्लो है. अहमदाबाद में एक बार फिर बड़ा स्कोर वाला मुकाबला देखने को मिल सकता है. अब तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो जो भी कप्तान यहां टॉस जीतेगा वह रन चेज करने का फैसला कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : केएल राहुल ही नहीं एमएस धोनी के साथ भी बुरा बर्ताव कर चुके हैं संजीव गोयनका, छीन ली थी कप्तानी

गुजरात और चेन्नई की हेड टू हेड रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की हेड टू हेड की बात करें तो दोनों के बीच अबतक 6 आईपीएल मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें से 3 मैच में गुजरात को जीत मिली है. जबकि 3 मैच चेन्नई ने अपने नाम किया है. यानी दोनों टीमों के बीच बराबरी का अबतक मुकाबला रहा है. गुजरात टाइटंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अब तक का अपना सबसे बड़ा स्कोर 214 रन बनाया है. वहीं गुजरात के खिलाफ चेन्नई का सर्वाधिक स्कोर 206 रन है.