logo-image

KKR में फिर होगी Gautam Gambhir की वापसी, इस रोल में आ सकते हैं नजर!

IPL 2024 : Gautam Gambhir might be returning to KKR in IPL 2024 : लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के साथ फिर से जुड़ सकते हैं.

Updated on: 12 Jul 2023, 09:19 PM

नई दिल्ली:

Gautab Gambhir KKR , IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल की सबसे ग्लैमरस टीमों में से एक है. ऐसा हो भी क्यों ना.. फ्रेंचाइजी के साथ बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का नाम जो जुड़ा है. हाल फिलहाल के समय में नाइट राइडर्स का प्रदर्शन भले ही फीका रहा हो, लेकिन इस टीम के नाम पर दो आईपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड है. KKR ने 2012 और 2014 की आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी है. टीम को ये दोनों खिताब जीतने का सबसे बड़ा क्रेडिट पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर को जाता है. गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने नई ऊंचाइयां छूई. अगर ये कहा जाए कि टीम में गौतम गंभीर की कप्तानी में अर्श से फर्श तक सफर तय किया तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा. हालांकि गंभीर के कोलकाता से अलग होने के बाद फ्रेंचाइजी मानो फिर से अंधकार में चली गई.

इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल, गौतम गंभीर एक बार से केकेआर का हिस्सा बन सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानी जाए तो उनकी KKR फ्रेंचाइजी से बात चल रही है. 2011 में कोलकाता ने 11 करोड़ में गौतम गंभीर को अपने साथ जोड़ा था. इसके बाद 2017 तक टीम के साथ बने रहे और 2 बार चैंपियन भी बनाया. अब खबरें हैं कि वो फिर से टीम के साथ बतौर कोच या अन्य किसी बड़े रोल में नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI : विंडीज सीरीज में कोहली के सामने होगी बड़ी चुनौती, 5 साल से नहीं कर पाए हैं ये कारनामा

बता दें कि फिलहाल गौतम गंभीर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा है. लखनऊ के साथ गौतम बतौर मेंटॉर जुड़े हुए हैं. सुपर जायंट्स ने 2022 से आईपीएल में कदम रखा था. पिछले दो साल ये फ्रेंचाइजी इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा और गंभीर दोनों सीजन में बतौर मेंटोर टीम के साथ नजर आए. हालांकि दोनों बार टीम को चैंपियन न बना सके. 2022 और 2023 दोनों साल लखनऊ प्लेऑफ में एलिमिनेटर से आगे का सफर तय न कर सकी. 

लखनऊ फ्रेंचाइजी भी लगातार दो बार की असफलता के बाद अब अपने कोचिंग स्टाफ में फेरबदल करने पर विचार बना रही है. टीम पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जस्टिन लैंगर को कोच बनाने की कोशिश में हैं. लैंगर 2018 से 2022 तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच रहे. एंडी फ्लावर के साथ-साथ गौतम गंभीर की कुर्सी भी उनके हाथ से जा सकती है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : क्या एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाएंगे जय शाह? BCCI ने बताया सच

ऐसे में अगर गौतम गंभीर एक बार फिर से नाइट राइडर्स का हिस्सा बनते हैं, तो केकेआर के लिए यह वास्तव में किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं होगा. फिलहाल KKR के साथ बतौर हेड कोच चंद्रकांत पंडित जुड़े हुए हैं.