logo-image

CSK vs LSG Head to Head : चेन्नई पर भारी पड़ती है लखनऊ की टीम, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

CSK vs LSG : आईपीएल 2024 का 39वां मैच 23 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होगी.

Updated on: 23 Apr 2024, 01:03 PM

नई दिल्ली:

Chennai Superkings vs Lucknow Super Giants Head To Head : चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की आईपीएल 2024 के 39वें मुकाबले में भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा. इस सीजन 7 में से 4-4 मुकाबले जीतकर सीएसके चौथे और लखनऊ पांचवे नंबर पर है. दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ की रेस में खुद को और आगे करना चाहेंगी. ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.  तो चलिए जानते हैं कि आईपीएल में चेन्नई और लखनऊ में से किसका पलड़ा भारी रहा है. 

चेन्नई और लखनऊ की हेड टू हेड रिकॉर्ड (CSK vs LSG Head to Head Records)

चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के की बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमें के बीच अबतक 4 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें लखनऊ ने 2 और चेन्नई ने एक मैच जीता है, जबकि एक मैच का रिजल्ट नहीं आ सका था. यानी देखा जाए तो लखनऊ की टीम चेन्नई पर भारी पड़ती दिख रही है. इस सीजन के पिछले मैच में लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से करारी शिकस्त दिया था. यह मैच 19 अप्रैल को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया था.

एमएस चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई की पिच रिपोर्ट 

चेन्नई की पिच की बात की जाए तो एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की गेंदबाज, खास तौर पर स्पिनर्स के लिए खासी मददगार होती है. जी हां, चेपॉक की पिच को स्पिनर्स के लिए स्वर्ग मानी जाती है. चेन्नई की पिच पर बॉल तेजी से घूमती है, इसलिए बल्लेबाजों के लिए अपने शॉट्स आसानी से खेलना चुनौतीपूर्ण हो जाता है. वहीं अगर टॉस की बात करें तो जो भी टीम टॉस जीतेगी, संभावना है कि पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है, क्योंकि टारगेट का पीछा करना यहां कुछ आसान होता है.

लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, क्रुणाल पांड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, अरशद खान.

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम: महेंद्र सिंह धोनी, डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मोईन अली, शिवम दुबे, आरएस हंगरगेकर, रविंद्र जडेजा, अजय जादव मंडल, अरावेली अवनीश, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, निशांत सिंधू, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मुस्तफिजुर रहमान, मथीसा पथिराना, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, शार्दुल ठाकुर, महेश तीक्षणा और समीर रिजवी.