logo-image

ENG vs PAK Live Score : इंग्लैंड ने जीता टॉस, पाकिस्तान पहले करेगा गेंदबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग11

ENG vs PAK Live Score : इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 2023 का 44वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है.

Updated on: 11 Nov 2023, 01:35 PM

नई दिल्ली:

ENG vs PAK Live Score : इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 2023 का 44वां मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आमने-सामने हैं. इंग्लैंड के कप्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. अब पाकिस्तान पहले गेंदबाजी करने उतरेगी. पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला बेहद अहम होगा. उसको सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह बहुत ही बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी जो कि लगभग नामुमकिन है. इंग्लैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई हैं. हालांकि फिर भी वे जीत हासिल करना चाहेगी. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिहाज से इंगलैंड के लिए भी यह मुकाबला बेहज अहम है.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल राशिद.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ.

यह भी पढ़ें: भारत छोड़ने से जमकर शॉपिंग कर रहे हैं बाबर आजम, जानिए क्या-क्या खरीदा...

ऐसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम फिलहाल पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है. उसके पास 8 पॉइंट्स हैं. वहीं न्यूजीलैंड के पास 10 पॉइंट्स हैं और वह चौथे नंबर पर है. न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +0.743 है. जबकि पाकिस्तान का नेट रन रेट +0.036 है. ऐसे में पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के साथ-साथ नेट रन रेट में भी भारी बढ़ोतरी करनी होगी, जो कि नामुमकिन सा है. लिहाजा वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी. यहां से कोई चमत्कार ही पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचा सकती है.