logo-image

'इसीलिए तो ICC ने लगाया था बैन...', वीरेंद्र सहवाग ने शोएब अख्तर पर दिया बड़ा बयान

Virender Sehwag On Shoaib Akhtar : पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की तीखी गेंदों का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता था. वीरेंद्र सहवाग का तो मैदान पर उनके साथ 36 का आंकड़ा हुआ करता था...

Updated on: 08 Mar 2024, 04:05 PM

नई दिल्ली:

Virender Sehwag On Shoaib Akhtar : आज भी जब सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों की बात होती है, तो उसमें शोएब अख्तर का नाम भी लिया जाता है. अख्तर का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता था. ना केवल अख्तर की गेंदों में रफ्तार होती बल्कि वह बल्लेबाज को चोटिल करने में भी संकोच नहीं करते थे. हालांकि, आईसीसी ने एक बार शोएब अख्तर पर एक साल का बैन लगाया था. इसपर पूर्व भारतीय दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने बयान दिया.

वीरेंद्र सहवाग ने दिया बयान

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच गेंद और बल्ले का मुकाबला देखने को मिलता था. इतना ही नहीं ये दोनों कई बार मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ भी जाया करते थे. सहवाग ने अख्तर से जुड़े एक पुराने किस्से को बताते हुए कहा था कि, "शोएब अख्तर खुद जानते हैं कि वो चकिंग कर रहे थे, वो खुद भी इस बात से अच्छी तरह परिचित थे. ऐसा नहीं होता तो आईसीसी उनपर बैन ही क्यों लगाता? ब्रेट ली का हाथ सीधा आता था, इसलिए उनकी गेंद को परखना ज्यादा मुश्किल नहीं होता था. मगर, शोएब के हाथ से पता लगाना बहुत मुश्किल होता था कि गेंद किस दिशा से आएगी. मुझे कभी ब्रेट ली से डर नहीं लगा लेकिन अख्तर को अगर 2 लगातार हिट लग जाते, तो मेरे साथ ना जाने वो क्या करते... वो शायद बीमर या पैर को तोड़ देने वाली यॉर्कर भी डाल सकते थे."

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने धर्मशाला में लगाई 48वीं सेंचुरी, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

जानकारी के लिए बता दें, साल 1999 में ICC ने पाकिस्तानी दिग्गज पर गलत एक्शन से गेंदबाजी करने के लिए एक महीने का बैन लगाया था. जिसके बाद अख्तर को अपने गेंदबाजी एक्शन में कुछ बदलाव करने पड़े थे. साल 2006 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान शोएब अख्तर के साथ एक बड़ा विवाद जुड़ गया था, जब आईसीसी ने उन्हें प्रतिबंधित ड्रग के सेवन करने के आरोप में 2 साल के लिए बैन कर दिया था. शोएब अख्तर अपने वक्त के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में गिने जाते थे. उन्होंने भारत के खिलाफ खूब विकेट चटकाए हैं. 28 मैचों में भारत के 41 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं, टेस्ट फॉर्मेट में 10 मैचों में 28 विकेट लिए थे. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को एक और झटका, स्टार बल्लेबाज नहीं खेलेगा अहम मैच