logo-image

Team India के पूर्व कोच के घर से जब्त किए गए 1 करोड़ रुपये, पहले भी लग चुका है मैच फिक्सिंग के आरोप

Tushar Arothe: भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के खिलाफ वडोदरा पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है. उनके घर से 1 करोड़ की नकदी बैग में भरी हुई मिली है.

Updated on: 04 Mar 2024, 08:00 PM

नई दिल्ली:

Tushar Arothe: भारतीय क्रिकेट जगत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के घर पर वडोदरा पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन टीम ने छापा मारा है. इसके बाद तुषार अरोठे की मुश्किलें बढ़ गई है. पुलिस ने एक प्रेस रिलीज जारी कर पूरे मामले की जानकारी दी. बता दें तुषार अरोठे वडोदरा के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं और पहले भी मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

तुषार अरोठे के घर पुलिस का छापा 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के खिलाफ वडोदरा पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है. तुषार अरोठे के घर से वडोदरा पुलिस ने एक करोड़ की नगदी जब्त की है. पुलिस ने बताया है कि अरोठे के प्रतापगंज आवास से 1 करोड़ की नकदी बैग में भरी हुई मिली है. पुलिस ने बताया है कि उन्हें जानकारी मिली थी कि तुषार के घर में काफी भारी मात्रा में कैश रखा हुआ है. इसके बाद पुलिस ने अरोठे के घर छापा मारा और पैसे को जब्त किया.

अरोठे की बढ़ी मुश्किलें 

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, तुषार अरोठे के घर यह नकदी उनके बेटे ऋषि के अपार्टमेंट से आई थी. अरोठे से जब इसके बारे में पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, इसीलिए यह नकदी सीज कर ली गई. तुषार को अब कोर्ट में पेश किया जाएगा जिसके बाद उन्हें बताना पड़ेगा कि इतना इतना कैश कहां से आया. हालांकि, पुलिस ने अभी तुषार और उनके बेटे को गिरफ्तार नहीं किया है.

मैच फिक्सिंग के आरोप में हो चुके हैं अरेस्ट

बता दें कि तुषार अरोठे साल 2019 में आईपीएल में मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं. अप्रैल 2019 में वडोदरा क्राइम ब्रांच ने दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल मैच के दौरान कथित सट्टेबाजी के आरोप में शहर के एक स्थानीय कैफे से अरोठे सहित 19 लोगों को अरेस्ट किया था. बता दें तुषार अरोठे भारतीय महिला टीम के हेड कोच की भूमिका निभा चुके हैं. उन्हें 2 साल का एक्सटेंशन मिला था, लेकिन उन्होंने साल 2018 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.