logo-image

IND vs NZ : अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का जलवा, न्यूजीलैंड को 214 रनों से दी मात

IND vs NZ : अंडर-19 वर्ल्ड कप में 2024 में टीम इंडिया ने लगातार चौथा मैच जीतकर विजयरथ को आगे बढ़ाया है. आइए आपको बताते हैं कैसा रहा मैच का हाल...

Updated on: 30 Jan 2024, 08:28 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ : अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने मंगलवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को हराकर जीत का चौका लगा दिया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सुपर-6 मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 214 रनों से बेहतरीन जीत दर्ज की है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 296 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया था. इसके जवाब में कीवी टीम सिर्फ 81 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई और युवा भारतीय टीम ने 214 रनों से एक बड़ी जीत हासिल की.

भारत ने लगातार जीता चौथा मैच

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया विजयरथ पर सवार है. अब तक खेले गए सभी 4 मैच जीत चुकी है. मंगलवार को भारत की युवा ब्रिगेड का सामना न्यूजीलैंड से हुआ. इस मैच में टॉस जीतकर कीवी टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 295/8 का स्कोर खड़ा किया. इस दौरान मुशीर खान ने 131 (126) रनों की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. मुशीर ने अपनी पारी में 13 चौके और 3 छक्के लगाए. मुशीर के अलावा सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह 52(58) रन की पारी खेलकर आउट हुए.

जवाब में कीवी टीम ने बहुत ही निराशाजनक बल्लेबाजी की और पूरी टीम सिर्फ 81 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. जी हां, पूरी टीम 28.1 ओवर में 81 पर सिमट गई और भारत ने मैच को 214 रनों से जीत लिया. 

ये भी पढ़ें : Shikhar Dhawan : बेटे को लेकर धवन हुए इमोशनल, बोले- काश मैं उसे गले लगा पाता...

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीता 8वां मैच

अंडर-19 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड कमाल का है. अब तक दोनों टीमों के बीच 8 मैच खेले गए हैं और सभी 8 मैच टीम इंडिया ने जीते हैं. मंगलवार को भी ऐसा ही एक मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने जीत लिया.