logo-image

ICC Rankings: सूर्यकुमार यादव का टी-20 में जलवा, रोहित-विराट भी पीछे

भारत के लिए मिडिल ऑर्डर में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इसी शानदार बल्लेबाजी का इनाम सूर्यकुमार यादव को मिल भी गया है.

Updated on: 28 Sep 2022, 06:02 PM

नई दिल्ली:

ICC Men's T20I Rankings: भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है. ये सीरीज अगले महीने खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप से पहले तैयारी का आखिरी मौका है. भारत के लिए गुड न्यूज ये है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई दिग्गज खिलाड़ी फॉर्म में लौट आए हैं. भारत के लिए मिडिल ऑर्डर में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इसी शानदार बल्लेबाजी का इनाम सूर्यकुमार यादव को मिल भी गया है.

ICC रैंकिंग में नंबर 2 बने SKY
भारत के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में टीम के लिए लगातार शानदार पारियां खेली हैं. इस साल टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूर्यकुमार ने अब ICC मेन टी-20 रैंकिंग में उछाल लगाई है. सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के एडन मार्क्रम को पीछे छोड़ नंबर 2 पर आ गए हैं. इस लिस्ट में सूर्यकुमार से ऊपर पहले नंबर पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं.

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup 2022: महिला एशिया कप की शेड्यूल से लाइव स्ट्रीमिंग तक, यहां जाने सभी डिटेल्स

टॉप 10 में भी नहीं रोहित-विराट
विराट कोहली और रोहित शर्मा फॉर्म में तो लौट आए हैं, लेकिन इससे पहले खराब प्रदर्शन के चलते रैंकिंग में दोनों बल्लेबाज नीचे खिसक गए थे. हालांकि रोहित और विराट की भी ICC रैंकिंग में सुधार आया है. इसके अलावा लिस्ट में सूर्यकुमार यादव के नीचे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और साउथ अफ्रीका के एडन मार्क्रम के नाम हैं. 

इस साल के हीरो हैं सूर्यकुमार!
साल 2022 की बात करें तो सूर्यकुमार यादव ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाया हैं. सूर्य ने इस साल 20 मैचों 37.88 की औसत से 682 रन बनाए हैं. इस साल ही उनके बल्ले से करियर का पहला शतक भी निकला था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 55 गेंदों में शानदार 117 रनों की पारी खेली थी.