logo-image

सोशल मीडिया पर छाया नेपाल का यह क्रिकेटर, ‘Spirit of the Game’ का रखा सम्मान

नेपाली विकेटकीपर बल्लेबाज आसिफ शेख ने ‘स्पिरिट ऑफ द गेम’ (Spirit of the Game) का सम्मान रखते हुए  आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान 19वें ओवर में आयरलैंड के बल्लेबाज मार्क अडायर को आउट नहीं किया. 

Updated on: 16 Feb 2022, 01:51 PM

नई दिल्ली :

सोशल मीडिया पर अक्सर कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है. लेकिन अगर आज हम बात करें क्रिकेट कि तो आपको बता दें कि क्रिकेट (Cricket) में भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल आयरलैंड (Ireland) और नेपाल (Nepal) के 14 फरवरी को खेले गए टी-20 क्रिकेट में नेपाल के विकेटकीपर बल्लेबाज़ आसिफ शेख (Nepali Cricketer Aasif Sheikh) ने कुछ ऐसा किया है जिसे देखकर फैन्स उनकी तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि वीडियो में आप देख सकते हैं कि नेपाली विकेटकीपर बल्लेबाज आसिफ शेख ने ‘स्पिरिट ऑफ द गेम’ (Spirit of the Game) का सम्मान रखते हुए  आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान 19वें ओवर में आयरलैंड के बल्लेबाज मार्क अडायर को आउट नहीं किया. 

दरअसल हुआ यूं कि उसी ओवर में नेपाली गेंदबाज कमल सिंह की तीसरी गेंद पर मार्क अडायर ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क अच्छी तरह से नहीं होने के कारण गेंद ज्यादा दूर नहीं गई और पिच के पास ही रह गई, ऐसे में नॉन स्ट्राइक पर खड़े एंडी मैकब्राइन ने तेजी से रन लेने के चक्कर में दौड़ पड़े, वहीं, गेंदबाज भी अपने निकट गेंद को देखकर उसे पकड़ने के लिए गेंद को ओर भागा और बल्लेबाज उनसे टकराकर गिर गया. गिरने के बाद भी बल्लेबाज उठकर भगा लेकिन वो समय से स्ट्राइक पर नहीं पहुंच पाया. विकेटकीपर बल्लेबाज़ आसिफ शेख (Nepals Aasif Sheikh) चाहते तो उनको आउट कर सकते थे लेकिन उसने ऐसा नहीं किया.

यह भी पढ़ें: IND vs WI T20: रोहित संग कौन करेगा ओपन, विराट या ईशान?

आसिफ शेख के इस निर्णय को देख सभी लोग उनकी तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं. इस घटना के बाद से नेपाली क्रिकेट की सभी खूब तारीफ कर रहे हैं. मैच में आयरलैंड की टीम ने 16 रनों से जीत हासिल की थी. नेपाल ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था, लेकिन आयरलैंड के 127 रन का पीछा करते हुए नेपाल की टीम सिर्फ 111 रन ही 20 ओवर में बना पाई और मैच हार गई.